logo-image

राजस्थान ने मैच तो जीता लेकिन की एक बड़ी गलती: फिंच

राजस्थान ने मैच तो जीता लेकिन की एक बड़ी गलती: फिंच

Updated on: 14 Apr 2024, 03:15 PM

मुल्लांपुर:

राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स पर तीन विकेट की जीत के साथ आईपीएल 2024 में अपनी पांचवीं जीत हासिल की। इस बीच ऑस्ट्रेलिया के 2021 पुरुष टी20 विश्व कप विजेता कप्तान आरोन फिंच का मानना है कि संजू सैमसन की अगुवाई वाली टीम ने एक बड़ी गलती की जिसके कारण उन्हें अंतिम ओवरों में थोड़ी ज्यादा मेहनत करनी पड़ी।

शनिवार शाम को महाराजा यादवेंद्र सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में, आरआर ने धीमी पिच पर पीबीकेएस को 147/8 पर रोकने में अच्छी गेंदबाजी की।

जवाब में आरआर 115/5 पर संकट में था लेकिन शिमरोन हेटमायर ने 10 गेंदों में नाबाद 27 रन बनाए, जिसमें एक चौका और तीन छक्के लगाए जिसमें विजयी रन भी शामिल थे, जिससे आरआर जीत की राह पर लौट आया और खुद को तालिका में शीर्ष स्थान पर मजबूत किया।

फिंच ने क्रिकेट स्पोर्ट्स पर लाइव शो में कहा, मुझे लगा कि राजस्थान ने अंतिम ओवरों में कुछ ज्यादा ही करने के लिए छोड़ दिया था। वे पारी के मध्य भाग में खुद को आगे नहीं कर पाए। यहां से दोनों टीमों के पास मौका था। उन्हें वास्तव में बॉउंड्री हासिल करने के लिए संघर्ष करना पड़ा।

सैम करन ने अंत में इस बारे में बात की कि यह सिर्फ एक कठिन स्लॉग था, जिसकी उन्हें उम्मीद थी, लेकिन आपको यह नहीं भूलना चाहिए कि वह हेटमायर बार-बार दबाव में खुद को शांत दिखाते हैं और यह बात निश्चित रूप से इस मैच में भी दिखाई दी।

उन्होंने इस टूर्नामेंट में पांच मैचों में केवल 25 गेंदें खेलीं। इसलिए दबाव में इतना शांत रहना और रोवमैन पॉवेल को शामिल करना और कुछ बाउंडरी के साथ इसमें योगदान देना, जब उन्हें वास्तव में रन रेट को पटरी पर लाने के लिए इसकी आवश्यकता थी और उन्हें आधा मौका देना असाधारण था। लेकिन मुझे लगता है कि टीमें इस पर विचार करेंगी। उन्होंने मैदान पर कुछ मौके गंवाए, इसलिए वे खुद को किक कर रहे होंगे।

जबकि आरआर ने ऑफ-स्पिन ऑलराउंडर तनुश कोटियन के साथ शुरुआत करके आश्चर्यचकित कर दिया, जिन्होंने सलामी बल्लेबाज के रूप में अपनी पहली टी20 पारी में 31 गेंदों में 24 रन बनाए, यशस्वी जयसवाल ने महत्वपूर्ण रूप से 28 गेंदों में 39 रन बनाने का समय निकाला।

यशस्वी को रनों के बीच देखना बहुत अच्छा था। मुझे लगता है कि वह उस दिग्गज की बात सुन रहा था क्योंकि वह इंतजार कर रहा था। उसने कोई अवांछित जोखिम भरा शॉट नहीं खेला। वह गेंद की योग्यता के साथ खेला। इसलिए यह अच्छा था देखिए और ये राजस्थान रॉयल्स के लिए अच्छा रहा।

आरआर अब मंगलवार को ईडन गार्डन्स में कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना करने के लिए कोलकाता की यात्रा करेगी, जबकि पीबीकेएस गुरुवार को पांच बार के चैंपियन मुंबई इंडियंस की मेजबानी के लिए अपने घरेलू स्थल पर रहेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.