logo-image

हुंडई, किआ ने ईवी के लिए नई विद्युतीकरण तकनीक का किया अनावरण

हुंडई, किआ ने ईवी के लिए नई विद्युतीकरण तकनीक का किया अनावरण

Updated on: 06 Mar 2024, 01:15 PM

सोल:

दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी हुंडई मोटर और किआ ने बुधवार को कहा कि उसने वार्षिक ईवी ट्रेंड कोरिया प्रदर्शनी में अपने इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) से जुड़ी नई तकनीक का प्रदर्शन किया।

वार्षिक व्यापार शो अब अपने सातवें वर्ष में है। यह टेक्नोलॉजी को बढ़ावा देने और ईवी को अपनाने के लिए पर्यावरण मंत्रालय द्वारा आयोजित किया जाता है। योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, इस साल का तीन दिवसीय कार्यक्रम दक्षिणी सोल के एक कन्वेंशन सेंटर में शुरू हुआ।

हुंडई मोटर ने ईवी बेनिफिट जोन और ईवी एक्सपीरियंस जोन नाम से विशेष बूथ स्थापित किए हैं, जहां आने वाले लोग ईवी से होने वाले लाभ को देख और अनुभव कर सकते हैं।

लोग हुंडई की वी2एल तकनीक देख सकते हैं, जिसके जरिए घरेलू उपकरणों को कंपनी के ईवी मॉडल से बिजली से संचालित किया जा सकता है। इसके अलावा, कंपनी ने कार्यक्रम स्थल पर अपने संशोधित कोना ईवी मॉडल भी प्रदर्शित किए।

कंपनी ने कहा कि किआ ने ईवी चार्जिंग, स्पेस और टेक्नोलॉजी और टिकाऊपन पर आधारित तीन बूथ प्रस्तुत किए हैं।

लोग किआ मॉडल ड्राइवरों को दी जाने वाली विभिन्न सेवाओं का अनुभव कर सकते हैं, जैसे ओवर-द-एयर सॉफ़्टवेयर अपडेट और पर्यावरणीय टिकाऊपन से संबंधित कंपनी की परियोजनाएं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.