logo-image

एसएचआरएम इंडिया वार्षिक सम्मेलन 2023 : कार्यबल चुनौतियों से निपटने के लिए विश्‍व स्तर पर एकजुट होंगे मानव संसाधन नेता

एसएचआरएम इंडिया वार्षिक सम्मेलन 2023 : कार्यबल चुनौतियों से निपटने के लिए विश्‍व स्तर पर एकजुट होंगे मानव संसाधन नेता

Updated on: 26 Sep 2023, 08:35 PM

नई दिल्ली:

सोसायटी फॉर ह्यूमन रिसोर्स मैनेजमेंट (एसएचआरएम) इंडिया राष्ट्रीय राजधानी में एसएचआरएम इंडिया वार्षिक सम्मेलन और एक्सपो 2023 (एसएचआरएमआईएसी23) आयोजित करने की तैयारी कर रहा है।

12 अक्टूबर से 13 अक्टूबर तक दो दिवसीय बहुप्रतीक्षित सम्मेलन ताज पैलेस, नई दिल्ली में आयोजित किया जाएगा।

यह व्यावसायिक नेताओं, मानव संसाधन पेशेवरों और राय निर्माताओं को कार्यस्थल पारिस्थितिकी तंत्र में उभरते रुझानों और नवाचारों पर चर्चा करने और कार्य करने के लिए एक मंच प्रदान करेगा। इस वर्ष की थीम ड्राइव चेंज के साथ, सम्मेलन में कार्यस्थल संस्कृति, नेतृत्व, भलाई और रणनीति सहित छह सामग्री ट्रैक होंगे।

एचआर बिरादरी में सबसे बड़ी सभाओं में से एक होने की उम्मीद है, सम्मेलन में 4,500 से अधिक एचआर पेशेवरों और 900+ सीएक्सओ की भागीदारी देखी जाएगी, जो 70 से अधिक ज्ञान सत्र और 15 से अधिक शिक्षण घंटों में भाग लेंगे।

150 से अधिक वैश्विक वक्ता कई विषयों पर अपनी विशेषज्ञता और अंतर्दृष्टि साझा करेंगे, जैसे लेवल अप एंड एलिवेट: बीइंग फ्यूचर-रेडी, लीडरशिप अमिड चेंज: बिल्डिंग ऑर्गनाइजेशनल रेजिलिएंस फ्रॉम द इनसाइड आउट, ब्रेक द क्यू: फर्स्ट अमंग समानता प्रचारक, कल के अग्रणी संगठन बनाना : ऊर्जावान, काम में लगा हुआ, दूसरों के बीच सशक्त।

सम्मेलन के उद्घाटन सत्र में प्रसिद्ध नौकरशाह और मेड इन इंडिया: 75 इयर्स ऑफ बिजनेस एंड एंटरप्राइज के लेखक अमिताभ कांत शामिल होंगे। कांत एक वैश्विक आर्थिक महाशक्ति के रूप में भारत के उल्लेखनीय परिवर्तन पर प्रकाश डालेंगे। वह अपनी पुस्तक के बारे में भी बात करेंगे जो भारत की समृद्ध व्यापारिक विरासत पर प्रकाश डालती है, जो एक आर्थिक दिग्गज बनने की दिशा में देश की यात्रा का व्यापक दृष्टिकोण प्रस्तुत करती है।

एसएचआरएम इंडिया, एपीएसी और एमईएनए के सीईओ अचल खन्ना ने कहा, “75 वर्षों के दौरान एसएचआरएम ने कार्यस्थलों और समाज में महत्वपूर्ण परिवर्तन लाकर इतिहास पर स्थायी प्रभाव डालते हुए कार्य की दुनिया को आकार देने में मदद की है। मानव संसाधन समुदाय कार्यस्थल नीतियों को आकार देने, विविधता को बढ़ावा देने, समानता की वकालत करने, स्वस्थ कार्यस्थल संस्कृतियों का पोषण करने और कार्यस्थल की जरूरतों और चुनौतियों से निपटने के लिए कर्मचारी मानसिक स्वास्थ्य चुनौतियों पर प्रकाश डालने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। हमारे सामूहिक प्रयास हमें यहां तक लाए हैं और जहां हम अपनी उपलब्धियों का जश्‍न मनाते हैं, वहीं प्रगति के प्रति हमारी प्रतिबद्धता अटूट बनी हुई है। आइए, काम के क्षेत्र में सकारात्मक बदलाव लाने के अपने मिशन को जारी रखें।”।

सम्मेलन में प्रतिष्ठित वक्ताओं में कुछ प्रमुख वक्ता जो प्रतिभागियों के साथ अपनी अंतर्दृष्टि साझा करेंगे, वे हैं अमिताभ कांत, जी20 शेरपा, भारत सरकार; डी. शिवकुमार, कॉन्फ्रेंस चेयर - ऑपरेटिंग पार्टनर, एडवेंट इंटरनेशनल प्राइवेट इक्विटी; किरण बेदी, सामाजिक उद्यमी; अचल खन्ना, सीईओ, एसएचआरएम इंडिया, एपीएसी और एमईएनए; प्रिंस मानवेंद्र सिंह गोहिल, अध्यक्ष और सह-संस्थापक, लक्ष्य ट्रस्ट; सौरभ गोविल, अध्यक्ष और सीएचआरओ, विप्रो; और डॉ. सी. जयकुमार कार्यकारी उपाध्यक्ष और प्रमुख - कॉर्पोरेट मानव संसाधन (सीएचआरओ), लार्सन एंड टुब्रो लिमिटेड।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.