logo-image

आमेर जमाल अभी हार्दिक या स्टोक्स नहीं बने हैं: सलमान बट

आमेर जमाल अभी हार्दिक या स्टोक्स नहीं बने हैं: सलमान बट

Updated on: 09 Jan 2024, 03:05 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर सलमान बट ने क्रिकेट फैंस से उभरते हरफनमौला खिलाड़ी आमेर जमाल को लेकर धैर्य बनाए रखने का आग्रह किया है। साथ ही यह भी कहा है कि हार्दिक पांड्या और बेन स्टोक्स जैसे बड़े सितारों के साथ उनकी तुलना अभी नहीं करनी चाहिए।

आमेर जमाल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान के बेहतरीन प्रदर्शन करने वालों में से एक थे।

वह अपनी पहली टेस्ट सीरीज में छह पारियों में 18 विकेट लेकर अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में समाप्त हुए। उन्होंने सिडनी में तीसरे टेस्ट में 82 रन की असाधारण पारी से भी प्रभावित किया।

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने अपना विचार व्यक्त किया कि जमाल की तुलना हार्दिक या स्टोक्स जैसे स्थापित ऑलराउंडरों से नहीं की जा सकती, क्योंकि उनकी निरंतरता का परीक्षण किया जाना अभी बाकी हैं।

उन्होंने कहा कि युवा ऑलराउंडर को खुद को साबित करने के लिए कम से कम एक वर्ष का समय दिया जाना चाहिए।

बट ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, कृपया उसे कुछ और मैच खेलने दें। वह हार्दिक पांड्या या बेन स्टोक्स नहीं बन गया है। अगर कोई खिलाड़ी कुछ अच्छा करता है, तो हम सभी उससे सब कुछ करने की उम्मीद करते हैं, और फिर जब वह असफल होता है, तो हम कहते हैं कि उसे हटा दिया जाना चाहिए।

उसने एक अच्छी पारी खेली है और उसमें प्रतिभा है, लेकिन लगातार बने रहने के लिए प्रतिभा से कहीं अधिक स्थिरता की जरूरत है। उसे कम से कम एक साल तक प्रदर्शन करने दीजिए।

पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए 16 खिलाड़ियों की टीम की घोषणा के साथ, स्टार बल्लेबाज बाबर आजम के कार्यभार के प्रबंधन के बारे में चर्चा की। जिसके कारण संभवतः उन्हें कुछ मैचों के लिए आराम दिया जा सकता है।

भारत के दृष्टिकोण का हवाला देते हुए बट ने सुझाव दिया कि पाकिस्तान को टीम में उन खिलाड़ियों का चयन न करके इसी तरह का रास्ता अपनाना चाहिए जिन्हें वे आराम देना चाहते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.