logo-image

ग्रीस ने की बाढ़ राहत पैकेज की घोषणा, मरने वालों की संख्या हुई 15

ग्रीस ने की बाढ़ राहत पैकेज की घोषणा, मरने वालों की संख्या हुई 15

Updated on: 11 Sep 2023, 10:30 AM

एथेंस:

राष्ट्रीय प्रसारक ईआरटी ने बताया, ग्रीस के प्रधानमंत्री किरियाकोस मित्सोटाकिस ने बाढ़ पीड़ितों के लिए पहले राहत पैकेज की घोषणा की है। बाढ़ के चलते अब तक 15 लोगों की मौत हो चुकी है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने तीन दिनों के भीतर बाढ़ प्रभावित थिसली क्षेत्र की अपनी दूसरी यात्रा के दौरान रविवार को मित्सोटाकिस के हवाले से कहा, राज्य बिना किसी देरी के लोगों की मदद के लिए खड़ा है।

उन्होंने कहा, घरों और व्यवसायों के समर्थन के लिए प्रक्रियाएं सोमवार से शुरू होंगी और जिन लोगों के बाढ़ से घर, फार्म और खेत प्रभावित हुए है, उन्हें तत्काल जरूरतों को पूरा करने के लिए वित्तीय सहायता दी जाएगी ।

उन्होंने कहा कि उनकी संपत्तियों को बहाल करने और नष्ट हुए बुनियादी ढांचे के पुनर्निर्माण के लिए आगे मुआवजा और फंडिंग की जाएगी।

डैनियल नामक तूफान ने 4 सितंबर से शुरू होकर दो दिनों तक ग्रीस में तबाही मचाई।

7 सितंबर की शाम को बाढ़ का पानी घटने लगा।

ग्रीक राष्ट्रीय समाचार एजेंसी एएमएनए ने रविवार को बताया कि कुछ क्षेत्रों के पूरे गांवों तक केवल नावों और हेलीकॉप्टरों द्वारा ही पहुंचा जा सकता है, और दर्जनों लोगों को ड्रोन द्वारा भोजन, पानी और दवाएं दी गई।

फायर ब्रिगेड ने रविवार शाम को कहा कि 5 सितंबर से अब तक कुल 4,486 लोगों को सुरक्षित निकाला गया है।

थिसली मैदान की खेती का एक बड़ा हिस्सा, जो ग्रीस के लिए एक प्रमुख कृषि उत्पादन क्षेत्र है, भी बह गया।

विशेषज्ञों और स्थानीय उत्पादकों के अनुसार, सामान्य स्थिति में लौटने और उपजाऊ मिट्टी में फिर से उपज उगाने में पांच साल तक का समय लगेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.