logo-image

ओडेसा पर रूसी मिसाइल हमले में मरने वालों की संख्या 21 हुई

ओडेसा पर रूसी मिसाइल हमले में मरने वालों की संख्या 21 हुई

Updated on: 16 Mar 2024, 08:40 PM

कीव:

यूक्रेन के ओडेसा शहर पर रूसी मिसाइल हमले में मरने वालों की संख्या बढ़कर 21 हो गई है। यूक्रेन के गृहमंत्री इहोर क्लिमेंको ने शनिवार को यह जानकारी दी।

द कीव इंडिपेंडेंट की रिपोर्ट के हवाले से गृह मंत्रालय ने कहा कि हमले में कम से कम 73 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। घायलों में कुछ पुलिस अधिकारी भी शामिल हैं।

इहोर क्लिमेंको ने शनिवार को कहा, अस्पताल में इलाज के दौरान एक और घायल ने दम तोड़ दिया। इसी के साथ मरने वालों की संख्या बढ़कर 21 हो गई है। स्थानीय समयानुसार शुक्रवार रात 9:22 बजे तक मरने वालों की संख्या 20 थी।

स्थानीय परिषद के सदस्य एंड्री वागापोव के मुताबिक, हमले में मरने वालों में ओडेसा के पूर्व उप महापौर सेरही तेतिउखिन और पुलिस विशेष बल बटालियन सुनामी के कमांडर ऑलेक्जेंडर होस्टिशचेव शामिल थे।

द कीव इंडिपेंडेंट की रिपोर्ट के अनुसार, स्टेट इमरजेंसी सर्विस ने बताया कि बचावकर्मी ने तत्काल स्थल पर पहुंचकर आग बुझाने, मलबे को हटाने और घायलों की तलाश करने शुरू किया। बचाव अभियान के दौरान रूसी सेना ने साइट पर फिर से हमला कर दिया था।

यूक्रेन के दक्षिणी रक्षा बलों ने कहा कि रूसी सेना ने कब्जे वाले क्रीमिया से इस्कंदर-एम बैलिस्टिक मिसाइलें लॉन्च की थीं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.