logo-image
लोकसभा चुनाव

कोड डॉट ओआरजी ने बकाया भुगतान को लेकर व्हाइटहैट जूनियर पर दायर किया मुकदमा : रिपोर्ट

कोड डॉट ओआरजी ने बकाया भुगतान को लेकर व्हाइटहैट जूनियर पर दायर किया मुकदमा : रिपोर्ट

Updated on: 26 Dec 2023, 08:30 PM

सैन फ्रांसिस्को:

अमेरिकी शैक्षिक गैर-लाभकारी संगठन कोड डॉट ओआरजी ने अमेरिका में बायजूस की सहायक कंपनी व्हाइटहैट जूनियर पर बकाया भुगतान को लेकर मुकदमा दायर किया है।

टेकक्रंच की रिपोर्ट के अनुसार कैलिफोर्निया जिला अदालत में दायर मुकदमे में कोड डॉट ओआरजी ने आरोप लगाया कि बायजूस द्वारा 2020 में 300 मिलियन डॉलर में अधिग्रहित व्हाइटहैट जूनियर ने उसके कोडिंग शिक्षा प्लेटफॉर्म का उपयोग जारी रखा, लेकिन लाइसेंसिंग अनुबंध के हिस्से के रूप में शेष शुल्क का भुगतान नहीं किया।

मुकदमे के अनुसार व्हाइटहैट जूनियर ने अपने 2022 लाइसेंस शुल्क का भुगतान किया। लेकिन, फिर कोड डॉट ओआरजी को सूचित किया कि वह चार-वर्षीय सौदे के तहत शेष 4 मिलियन डॉलर निर्धारित भुगतान करने में असमर्थ होगा।

बायजूस ने अभी तक रिपोर्ट या मुकदमे पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

अगस्त 2020 में व्हाइटहैट जूनियर का अधिग्रहण करने के लिए बायजूस ने 300 मिलियन डॉलर नकद का भुगतान किया।

व्हाइटहैट जूनियर के संस्थापक करण बजाज को लेनदेन के परिणामस्वरूप भारत के स्टार्टअप पारिस्थितिकी तंत्र में सबसे बड़े निकास में से एक प्राप्त हुआ।

इस बीच बायजूस सितंबर में दावा की गई एक विस्तारित ऑफलाइन उपस्थिति रिपोर्ट के साथ कोडिंग प्लेटफॉर्म व्हाइटहैट जूनियर को बायजूस फ्यूचर स्कूल के रूप में रीब्रांड करने की योजना बना रहा था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.