logo-image

फ्लाइट में ओवरबुकिंग के कारण यात्रियों को उतार दिया गया, इससे निपटने को डीजीसीए के पास कोई नियम है? : चिदंबरम

फ्लाइट में ओवरबुकिंग के कारण यात्रियों को उतार दिया गया, इससे निपटने को डीजीसीए के पास कोई नियम है? : चिदंबरम

Updated on: 29 Nov 2023, 06:30 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी.चिदंबरम ने बुधवार को कहा कि एक एयरलाइन ने तीन यात्रियों को विमान से उतार दिया, क्योंकि उसने उड़ान में सीट से ज्‍यादा बुकिंग कर ली थी। उन्होंने डीजीसीए से पूछा कि क्या उसके पास ऐसी स्थिति से निपटने के लिए कोई नियम है?

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, मेरे पास एक छात्र-यात्री का बोर्डिंग-पास है, जिसके पास शहर एक्स से शहर वाई के लिए उड़ान भरने का टिकट था। बोर्डिंग गेट पर वह और दो अन्य यात्री खड़े रह गए, अंदर नहीं जाने दिया गया, क्योंकि एयरलाइन ने ऑफ-लोडेड उड़ान में सीट से ज्‍यादा यात्रियों की बुकिंग कर ली थी।

कांग्रेस नेता ने कहा, उन्हें किराया वापस करने या यात्रा के नुकसान और असुविधा के लिए मुआवजे की पेशकश नहीं की गई। मैं यह जानने के लिए उत्सुक हूं कि क्या अन्य यात्रियों को भी ऐसी ही स्थिति का सामना करना पड़ा है?

उन्होंने कहा, मैं यह जानने को भी उत्सुक हूं कि क्या डीजीसीए के पास ऐसी स्थिति से निपटने के लिए कोई नियम हैं?

चिदंबरम की टिप्पणी हाल के दिनों में खराब सेवाओं और उड़ानें रद्द करने समेत अन्य मुद्दों को लेकर एयरलाइंस के खिलाफ यात्रियों की बढ़ती शिकायतों के मद्देनजर आई है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.