logo-image
लोकसभा चुनाव

कैसीनो चेन डेल्टा कॉर्प को 6,385 करोड़ रुपये का एक और जीएसटी नोटिस मिला

कैसीनो चेन डेल्टा कॉर्प को 6,385 करोड़ रुपये का एक और जीएसटी नोटिस मिला

Updated on: 14 Oct 2023, 06:30 PM

मुंबई:

कैसीनो श्रृंखला डेल्टा कॉर्प को सहायक कंपनी डेल्टाटेक गेमिंग से बकाया कर की कमी के रूप में अतिरिक्त 6,385 करोड़ रुपये का भुगतान करने के लिए जीएसटी अधिकारियों से एक और नोटिस मिला है।

कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज में फाइलिंग दाखिल कर बताया, जीएसटी नोटिस में डेल्टाटेक गेमिंग लिमिटेड को ब्याज और जुर्माने के साथ कथित कर की कमी का भुगतान करने की सलाह दी गई है, अन्यथा सीजीएसटी अधिनियम, 2017 की धारा 74 (1) के तहत कंपनी को कारण बताओ नोटिस जारी किया जाएगा।

डेल्टाटेक गेमिंग, जिसे पहले गॉसियन नेटवर्क्स के नाम से जाना जाता था, गेमिंग ऐप अड्डा52 और अड्डागेम्स चलाता है।

डेल्टा कॉर्प की कुल टैक्स देनदारी अब 23,206 करोड़ रुपये हो गई है। यह रकम कंपनी के बाजार पूंजीकरण 3,749 करोड़ रुपये से 6 गुना से भी ज्यादा है।

इससे पहले 22 सितंबर को कंपनी को 11,140 करोड़ रुपये जीएसटी चुकाने का नोटिस मिला था। इसके अलावा, कंपनी को उसकी तीन सहायक कंपनियों- कैसीनो डेल्टिन डेनज़ोंग, हाईस्ट्रीट क्रूज़ और डेल्टा प्लेज़र क्रूज़ द्वारा भुगतान किए जाने वाले 5,682 करोड़ रुपये के कर का नोटिस भी भेजा गया था।

कंपनी का दावा है कि जीएसटी अधिकारियों की मांग सकल रेक राशि के बजाय सकल शर्त मूल्य पर है जो एक उद्योग का मुद्दा है। इस मुद्दे पर सरकार को विभिन्न अभ्यावेदन दिए गए हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.