logo-image

कोलकाता में रेड रोड पर गणतंत्र दिवस परेड के लिए बढ़ाई गई सुरक्षा

कोलकाता में रेड रोड पर गणतंत्र दिवस परेड के लिए बढ़ाई गई सुरक्षा

Updated on: 25 Jan 2024, 02:35 PM

कोलकाता:

गणतंत्र दिवस के अवसर पर शुक्रवार को कोलकाता के विभिन्न हिस्सों में व्यापक सुरक्षा व्यवस्था रहेगी।

कोलकाता पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि मध्य कोलकाता के रेड रोड पर शुक्रवार सुबह से लगभग 2,500 पुलिस कर्मियों को तैनात किया जाएगा, जहां गणतंत्र दिवस परेड में राज्यपाल सीवी आनंद बोस और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शामिल होंगी।

शहर की सड़कों पर तैनात पुलिस दल में डिप्टी कमिश्नर रैंक के 22 अधिकारी और 42 सहायक कमिश्नर रैंक के अधिकारी शामिल हैं। तीन क्विक रिस्पांस टीमें, 12 मोबाइल मोटरसाइकिल-निगरानी टीमें और आठ भारी रेडियो उड़न दस्ते भी तैनात किए जाएंगे।

गणतंत्र दिवस परेड के लिए एकत्र होने वाली भीड़ पर निगरानी रखने के लिए दस वॉच-टावर बनाए गए हैं।

नगर पुलिस के सूत्रों ने बताया कि शहर के विभिन्न होटलों और गेस्ट हाउसों में पहले से ही विशेष जांच अभियान जारी है। शहर के विभिन्न प्रवेश बिंदुओं पर विशेष जांच भी शुरू हो गई है, जहां वाहनों की गहन जांच की जा रही है।

विभिन्न शॉपिंग मॉल और सार्वजनिक हित के स्थानों पर सादे ड्रेस में भी पुलिस कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की जा रही है, जहां सार्वजनिक छुट्टियों पर बड़ी संख्या में लोग एकत्र होंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.