logo-image

केसीआर के खिलाफ चुनाव लड़ने को लेकर गंभीर हैं बीजेपी विधायक एटाला राजेंदर

केसीआर के खिलाफ चुनाव लड़ने को लेकर गंभीर हैं बीजेपी विधायक एटाला राजेंदर

Updated on: 16 Oct 2023, 03:25 PM

हैदराबाद:

तेलंगाना के भाजपा विधायक एटाला राजेंदर ने कहा कि वह गजवेल निर्वाचन क्षेत्र से मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के खिलाफ चुनाव लड़ने के अपने बयान पर अडिग हैं। उन्होंने कहा कि राव को निश्चित रूप से भगवा खेमे के हाथों हार का सामना करना पड़ेगा।

तेलंगाना के नागरिक आपूर्ति मंत्री गंगुला कमालर के एक बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए राजेंदरने कहा, मैंने यह बयान यूं ही नहीं दिया है।

पूर्व मंत्री ने संवाददाताओं से कहा कि केसीआर ने हुजूराबाद उपचुनाव में उन्हें हराने के लिए सैकड़ों करोड़ रुपये खर्च किए। कई मंत्रियों और अन्य नेताओं ने मनमानी की। पूरी आधिकारिक मशीनरी ने निर्वाचन क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित किया।

राजेंदर ने कहा कि उन्होंने तब केसीआर को अपनी पार्टी से किसी और को मैदान में उतारने के बजाय उनके खिलाफ चुनाव लड़ने की चुनौती दी थी।

बीजेपी विधायक ने कहा कि उपचुनाव में जीत के बाद उनका लक्ष्य केसीआर को हराना था और वह अपनी बात पर कायम हैं।

मुख्यमंत्री, जो 2018 में गजवेल से विधानसभा के लिए चुने गए थे, अगले महीने के चुनाव में गजवेल और कामारेड्डी से भी चुनाव लड़ रहे हैं।

यह स्पष्ट नहीं है कि राजेंदर हुजूराबाद या गजवेल से भी चुनाव लड़ेंगे या नहीं।

भाजपा ने अभी तक 30 नवंबर को होने वाले चुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है।

कभी केसीआर के भरोसेमंद रहे राजेंदरको कथित तौर पर नेतृत्व को चुनौती देने की कोशिश के बाद 2021 में कैबिनेट से बर्खास्त कर दिया गया था।

मुख्यमंत्री ने हाकिमपेट, गजवेल में राजेंदरकी पत्नी के स्वामित्व वाली जमुना हैचरीज द्वारा आवंटित भूमि पर कथित अतिक्रमण की जांच के भी आदेश दिए थे।

राजेंदर ने केसीआर की कथित निरंकुश कार्यशैली को लेकर उन पर निशाना साधते हुए बीआरएस और विधानसभा सदस्यता दोनों से इस्तीफा दे दिया।

बाद में वह भाजपा में शामिल हो गए और पार्टी के टिकट पर उपचुनाव लड़ा।

गजवेल में मुदिराज समुदाय के मतदाताओं की बड़ी संख्या है, जिससे राजेंदर आते हैं, इसलिए निर्वाचन क्षेत्र में भाजपा नेताओं की मांग है कि उन्हें केसीआर के खिलाफ मैदान में उतारा जाए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.