logo-image

पाकिस्तान के राष्ट्रपति पद के लिए आसिफ अली जरदारी पीपीपी के उम्मीदवार होंगे

पाकिस्तान के राष्ट्रपति पद के लिए आसिफ अली जरदारी पीपीपी के उम्मीदवार होंगे

Updated on: 13 Feb 2024, 10:05 PM

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने मंगलवार को ऐलान किया कि पार्टी के सह-अध्यक्ष आसिफ अली जरदारी राष्ट्रपति पद के लिए पीपीपी के उम्मीदवार होंगे।

एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, बिलावल भुट्टो जरदारी ने पार्टी की दो दिवसीय केंद्रीय कार्यकारी समिति की बैठक के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि वह अपने पिता आसिफ अली जरदारी को पाकिस्तान का राष्ट्रपति बनते देखना चाहेंगे।

उन्होंने कहा, मैं यह इसलिए नहीं कह रहा, क्योंकि वह मेरे पिता हैं। मैं ऐसा इसलिए कह रहा हूं, क्योंकि देश इस वक्त भारी संकट में है। अगर कोई इस आग को बुझा सकता है तो वह आसिफ अली जरदारी हैं।

पूर्व विदेश मंत्री ने कहा कि संवैधानिक पद पीपीपी का अधिकार है और पार्टी राष्ट्रपति, सीनेट अध्यक्ष और नेशनल असेंबली (एनए) अध्यक्ष के लिए उम्मीदवार उतारेगी।

एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, बिलावल भुट्टो ने किसी भी गठबंधन सरकार का हिस्सा बनने की संभावना से इनकार करते हुए कहा कि उनकी पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार को वोट देगी, लेकिन विपक्ष में बैठेगी।

उन्होंने कहा, पीपीपी ने फैसला लिया है कि हम स्वयं संघीय सरकार में शामिल होने में असमर्थ हैं या इसकी स्थिति में नहीं हैं और न ही हम ऐसी व्यवस्था में मंत्रालय लेने में इच्छा रखते हैं।

बिलावल भुट्टो ने यह भी स्वीकार किया कि वास्तविकता यह है कि उनकी पार्टी के पास केंद्र में सरकार बनाने का जनादेश नहीं है।

एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, मैं इस वजह से खुद को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की उम्मीदवारी के लिए आगे नहीं बढ़ाऊंगा।

पीपीपी अध्यक्ष ने कहा, हम देश में अराजकता या स्थायी संकट नहीं देखना चाहते हैं। उनकी पार्टी ने पाकिस्तान में राजनीतिक अस्थिरता सुनिश्चित करने के लिए प्रधानमंत्री पद के लिए पीएमएल-एन के उम्मीदवार का समर्थन करने का फैसला किया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.