logo-image

पाकिस्तान के क्वेटा में विस्फोट, 9 लोग घायल

पाकिस्तान के क्वेटा में विस्फोट, 9 लोग घायल

Updated on: 17 Jan 2024, 05:25 PM

क्वेटा:

पाकिस्तान के क्वेटा शहर में बुधवार को बम विस्फोट में एक पुलिसकर्मी सहित कम से कम नौ लोग घायल हो गए। पुलिस और स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि घायलों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, स्थानीय पुलिस ने मीडिया को बताया कि विस्फोट बलूचिस्तान की प्रांतीय राजधानी क्वेटा में जरघून रोड के किनारे कूड़े के ढेर के पास हुआ।

सूचना मिलने पर पुलिस और बचाव दल घटनास्थल पर पहुंचे और घायलों को क्वेटा के ट्रॉमा सेंटर और आपातकालीन विभाग में पहुंचाया।

केंद्र के प्रबंध निदेशक अरबाब कामरान ने समाचार एजेंसी शिन्हुआ को बताया कि घायलों में से दो की हालत गंभीर है। उनका गहन चिकित्सा इकाई में इलाज किया जा रहा है।

पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर जांच शुरू कर दी है। प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि बम कूड़े के ढेर के पास लगाया गया था। जब तीन बच्चे उसमें से सामान निकाल रहे थे तभी उसमें विस्फोट हो गया।

तीन दिन के अंतराल में बलूचिस्तान में यह तीसरा विस्फोट है। सोमवार को, अज्ञात हमलावरों ने मतदान कर्मचारियों के प्रशिक्षण सत्र के दौरान खरान शहर में सरकारी मॉडल हाई स्कूल के परिसर को निशाना बनाया।

अगले दिन, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के उम्मीदवार मीर असगर रिंद बलूचिस्तान के दूसरे सबसे बड़े शहर तुरबत में एक ग्रेनेड हमले में बच गए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.