logo-image

कोच्चि विश्वविद्यालय में संगीत कार्यक्रम के दौरान भगदड़ में चार छात्रों की मौत, कई घायल

कोच्चि विश्वविद्यालय में संगीत कार्यक्रम के दौरान भगदड़ में चार छात्रों की मौत, कई घायल

Updated on: 25 Nov 2023, 10:20 PM

कोच्चि:

एक दुःखद घटना में कोचीन यूनिवर्सिटी ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी (सीयूएसएटी) में टेक फेस्ट के दौरान शनिवार शाम आयोजित एक संगीत समारोह के दौरान भगदड़ में कम से कम चार छात्रों की मौत हो गई, जबकि 46 अन्य घायल हो गए।

मृतकों में दो लड़कियां और दो लड़के शामिल हैं। 46 घायलों में से 10 की हालत गंभीर बताई जा रही है। घायलों का कलामासेरी के सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में इलाज चल रहा है। स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज अस्पताल में उपचार सुविधाओं का समन्वय कर रही हैं।

उद्योग मंत्री और स्थानीय विधायक पी. राजीव ने कहा कि उन्हें जिला कलेक्टर ने दुःखद घटना के बारे में सूचित किया है, और वह उच्च शिक्षा मंत्री आर. बिंदू के साथ कोच्चि के लिए रवाना हो रहे हैं।

खबरों के मुताबिक, परेशानी तब शुरू हुई जब बारिश शुरू होने के बाद ओपन एयर ऑडिटोरियम में अचानक बड़ी संख्या में छात्र घुसने लगे। जल्द ही, सभागार के बाहर अन्य गतिविधियों में भाग ले रहे छात्र भी उसमें घुस गए, जिससे भगदड़ मच गई।

शनिवार को तीन दिवसीय उत्सव का आखिरी दिन था।

सीयूएसएटी में चार हजार से अधिक छात्र पढ़ते हैं। कई बाहरी लोग भी विश्वविद्यालय परिसर में मौजूद थे। संगीत कार्यक्रम में पार्श्व गायिका निखिता गांधी शामिल थीं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.