logo-image

राजस्थान में प्रतिदिन 15 किलोमीटर नई रेलवे लाइन बिछाई जा रही है: अश्विनी वैष्णव

राजस्थान में प्रतिदिन 15 किलोमीटर नई रेलवे लाइन बिछाई जा रही है: अश्विनी वैष्णव

Updated on: 12 Jan 2024, 10:35 PM

जयपुर:

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने शुक्रवार को कहा कि राजस्थान में हर दिन कम से कम 15 किलोमीटर नई रेलवे लाइन बिछाई जा रही है।

रेल मंत्री ने कहा, राजस्थान में एक साल में कम से कम 400 किलोमीटर नई रेलवे लाइनें बिछाई जा रही हैं। हर दिन लगभग 15 किलोमीटर रेलवे लाइनें बिछाई जा रही हैं। आने वाले समय में राजस्थान में अमृत स्टेशन योजना की सभी परियोजनाएं तय समय में पूरी हो जाएंगी।

उन्होंने कहा कि अमृत भारत स्टेशन योजना 2023 में शुरू की गई थी। इस योजना के तहत देश भर के 1,300 से ज्यादा रेलवे स्टेशनों को वर्ल्ड क्लास बनाने का काम चल रहा है।

केंद्र सरकार ने राजस्थान के लिए 9,500 करोड़ रुपये का रेलवे बजट पारित किया था। इसके तहत अमृत स्टेशन योजना के तहत राज्य के 83 रेलवे स्टेशनों को वर्ल्ड क्लास बनाने का काम चल रहा है। मंत्री ने कहा, जिनमें से लगभग 25-30 रेलवे स्टेशनों का काम पूरा हो चुका है।

रेल मंत्री ने जयपुर जंक्शन के गेट नंबर दो पर चल रहे पुनर्विकास कार्य का निरीक्षण किया और अधिकारियों को निर्देश दिए।

वहीं, राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने सांगानेर रेलवे स्टेशन को अमृत भारत स्टेशन योजना में शामिल करने का प्रस्ताव रखा। भजन लाल शर्मा ने मुख्य सचिव के निर्देशन में रेलवे की एक समीक्षा समिति बनाने का भी प्रस्ताव रखा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.