logo-image
लोकसभा चुनाव

दिन भर ऑफिस में थका थका करते हैं महसूस, तो पढ़े ये खबर

तापमान इतना ज्यादा होता है कि लोग पसीने से परेशान और थकावट से जूझ रहे होते हैं. साथ ही ऑफिस में दिन भर काम ही करना है और एनर्जी नहीं है ये सबसे बड़ी परेशानी होती है.

Updated on: 06 May 2022, 10:03 AM

New Delhi:

गर्मी में इंसान खुद के अंदर किसी भी एनर्जी का अनुभव नहीं कर पाता. तापमान इतना ज्यादा होता है कि लोग पसीने से परेशान और थकावट से जूझ रहे होते हैं. साथ ही ऑफिस में दिन भर काम ही करना है और एनर्जी नहीं है ये सबसे बड़ी परेशानी होती है. ऑफिस में अगर आपको दिनभर एनर्जेटिक रहना है तो आपको गर्मियों में कुछ टिप्स अपनाने होंगे. जिनको सुबह आप इस्तेमाल करके एक दम तरोताज़ा रह सकते हैं.  तो आइए जानते हैं कि सुबह उठते ही आपको किन किन कामों को करना चाहिए ताकि आप दिनभर एनर्जेटिक फील करें. 

यह भी पढ़ें- पीठ या कमर के दर्द को न करें नज़रअंदाज़, अनदेखा करना पड़ सकता है भारी

रोजाना एक ही वक्त पर उठे
रोज सुबह का एक टाइम फिक्स कर लें कि आपको इसी समय पर उठना है. इससे आपका समय भी बचेगा और सुबह सुबह की ठंडी हवा पा कर आप तरोताज़ा हो जाएंगे. 

सुबह उठते ही पीएं पानी
सुबह उठते ही सबसे पहले आप खाली पेट में पानी पीएं. हो सके तो हल्का गुनगुना पानी आप पी सकते हैं. इससे आपकी बॉडी डेटॉक्स भी हो जाएगी.  इससे आपको पेट से जुड़ी समस्या भी नहीं होगी. और आप दिन भर फ्रेश महसूस करेंगे. 

ब्रेकफास्ट में प्रोटीन है जरूरी
ऑफिस जाने की जल्दी में अक्सर लोग ब्रेकफास्ट भूल जाते हैं. कोशिश करें की नाश्ता न छोड़ें. कुछ पौष्टिक आहार वाला नाश्ता खाएं. 

मार्निंग वाॅक 
सुबह उठकर टहलने से ब्लड का सकुर्लेशन अच्छा होता है. जिसके कारण आप जल्दी थकान महसूस नहीं करेंगे.

खाली पेट चाय की आदत छोड़े
खाली पेट में बहुत से लोगों को चाय पीने की आदत होती है. खाली पेट चाय पीना और ज्यादा सुस्ती और नींद लाता है. साथ ही पेट से जुड़ी बीमारियां भी होती हैं. खाली पेट चाय न पीएं. साथ में ब्रेड माखन या बिस्किट ही खाएं. 

यह भी पढ़ें- गर्मी में बालों और स्किन के लिए फायदेमंद है जामुन, जानें कैसे