logo-image

गलती से भी दही के साथ न खाएं ये चीज़ें, वरना पड़ जाएंगे मुश्किल में

गर्मी में हर कोई दही खाना छटा है क्योंकि ये पेट को ठंडा रखता है. साथ ही दही त्वचा के लिए भी बहुत फायदेमंद होती है. नियमित रूप से दही खाने से डाइजेशन सिस्टम अच्छा रहता है.

Updated on: 13 Jun 2022, 11:10 AM

New Delhi:

गर्मियों में अक्सर दही खाने के अलग ही फायदे हैं. गर्मी में हर कोई दही खाना छटा है क्योंकि ये पेट को ठंडा रखता है. साथ ही दही त्वचा के लिए भी बहुत फायदेमंद होती है. नियमित रूप से दही खाने से डाइजेशन सिस्टम अच्छा रहता है. लेकिन दही को गलत चीज़ों के साथ खाने के नुकसान भी हैं. कई चीज़ें ऐसी होती हैं जिन्हें दही के साथ खाने से सेहत पर बुरा असर पड़ता है. आइये जानते हैं कौन सी हैं वो चीज़ें. 

यह भी पढ़ें- इन 4 सब्जियों को खाने से दिल की सारी बीमारियां होंगी दूर

प्याज और दही
गर्मी के दिनों में हमारे बड़े बुजुर्ग हमें प्याज खाने की सलाह देते हैं. गर्मियों में प्याज खाने से लू से बचाव होता है. दरअसल दही शरीर को ठंडक पहुंचाता है और प्याज की तासीर गर्म होती है. ऐसे में अगर प्याज और दही का सेवन एक साथ किया जाए तो यह हमारे शरीर को नुकसान पहुंचा सकते हैं.

दही और मछली
ऐसा कहा जाता है कि मछली खाने से आंखों से जुड़ी समस्याएं दूर होती हैं.  अगर आप मछली खा रहे हैं, तो उस समय भूलकर भी दही ना खाएं. दही और मछली को एक साथ खाने से पेट से जुड़ी समस्याएं हो सकती हैं. 

दही और आम
मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो आम गर्मियों के मौसम में आने वाला मौसमी फल है. दही और आम को एक साथ खाने से त्वचा से संबंधित बीमारियां भी हो सकती हैं.

यह भी पढ़ें- खाने के साथ सलाद को खाना शरीर को डाल सकता है खतरे में, जानें कैसे