logo-image

Coronavirus Update: दिल्ली में फिर बढ़े कोरोना केस, दो लोगों की मौत

Coronavirus Update: देश में कोरोना वायरस का प्रकोप अभी कम होने का नाम नहीं ले रहा है. हालांकि बीच-बीच में कोरोना केसों में कमी जरूर दिखाई देती है, लेकिन अभी कोई राहत दिखाई नहीं दे रही है

Updated on: 01 May 2023, 11:51 PM

New Delhi:

Coronavirus Update: देश में कोरोना वायरस का प्रकोप अभी कम होने का नाम नहीं ले रहा है. हालांकि बीच-बीच में कोरोना केसों में कमी जरूर दिखाई देती है, लेकिन अभी कोई राहत दिखाई नहीं दे रही है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां पिछले 24 घंटे के भीतर कोरोना के 259 नए केस मिले हैं, जबकि इस दौरान दो कोरोना संक्रमित की मौत भी हुई है. दिल्ली में कोरोना पॉजिटिविटी रेट फिलहाल 14.36% बना हुआ है. 

यह खबर भी पढ़ें- Viral: देश में आगरा के इन दो भाइयों के कारनामे की चर्चा, PM मोदी ने मिलने के लिए भेजा न्योता

भारत में कोरोना वायरस के मामलों में उतार-चढ़ाव का दौर जारी

भारत में कोरोना वायरस के मामलों में उतार-चढ़ाव का दौर जारी है. बीते कल यानी मंगलवार को कोरोना केसों में अचानक आई गिरावट से लोगों को कोविड से राहत के संकेत दिए थे. लेकिन आज फिर कोरोना केस में आए उछाल ने स्वास्थ्य विभाग को चिंता में डाल दिया है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार देश में पिछले 24 घंटे के भीतर कोरोना वायरस के 4282 नए केस मिले हैं. जबकि इस दौरान कोरोना के सक्रिय मामले 47, 247  दर्ज किए गए हैं. 

यह खबर भी पढ़ें-  Earn Money: 30 हजार रुपए की सैलरी वाले भी बन सकते हैं करोड़पति, बस अपनाएं ये फार्मूला

ILI और SARI के मरीजों की मॉनिटिरिंग करने और टेस्टिंग समेत जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए कहा

देश में कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने 8 राज्यों को चिट्ठी लिखकर कोविड से बचाव के लिए हर संभव कदम उठाने के निर्देश दिए हैं. स्वास्थ्य सचिव ने अपनी चिट्ठी में राज्यों को सर्विलांस बढ़ाने, ILI और SARI के मरीजों की मॉनिटिरिंग करने और टेस्टिंग समेत जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए कहा है. आपको बता दें कि कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने भारत समेत दुनिया के तमाम देशों में भारी कहर बरपाया था. इस दौरान लाखों करोड़ों लोगों की मौत हो गई थी.