logo-image

कोरोना पर बोले एम्स चीफ- त्योहारी सीजन में रहें सावधान, वरना खुशियां...

देश में एक बार फिर कोरोना के केसों (Corona Case) में इजाफा हो रहा है. देशभर में शुक्रवार को कोविड (Covid-19) के 26 हजार से ज्यादा नए केस सामने आए हैं.

Updated on: 01 Oct 2021, 05:48 PM

नई दिल्ली:

देश में एक बार फिर कोरोना के केसों (Corona Case) में इजाफा हो रहा है. देशभर में शुक्रवार को कोविड (Covid-19) के 26 हजार से ज्यादा नए केस सामने आए हैं. बढ़ रहे कोरोना केसों को देखते हुए एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया (aiims director dr randeep guleria ) ने कहा कि हमें आने वाले त्योहारों के सीजन में और सतर्क रहने की आवश्यकता है. उन्होंने आगे कहा कि अगले 6 से 8 सप्ताह अगर हम हम सावधानी बरतते हैं तो कोरोना के केसों में गिरावट आ सकती है. 

यह भी पढ़ें : बीजेपी की मदद न करें कैप्टन अमरिंदर, फैसले पर करें पुनर्विचार: हरीश रावत

कोरोना काल में भी लोग लापरवाही बरतने से बाज नहीं आ रहे हैं. देश में अक्टूबर से त्योहारों का दौर शुरू हो रहा है. इस त्योहारी सीजन में बाजारों में खरीदारी के लिए लोगों की भीड़ बढ़ेगी. ऐसे में इस वक्त सबसे ज्यादा सावधानी बरतने की जरूरत है. ऐसे में एम्स निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया ने कहा कि त्योहारी सीजन में हमें सबसे ज्यादा सावधानी बरतने की जरूरत है. 

डॉ. रणदीप गुलेरिया ने कहा कि अगर आगामी 6 से 8 सप्ताह हम सतर्क रहे और सावधानी बरतने में कामयाब रहे तो कोरोना के केसों में कमी देखने को मिल सकती है. उधर, त्योहारी सीजन को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी लोगों से कोरोना की गाइडलाइन का पालन करने की अपील की है.

यह भी पढ़ें : भारतीय स्ट्राइकर एसवी सुनील ने अंतरराष्ट्रीय हॉकी को अलविदा कहा

आपको बता दें कि देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 26,727 नए मामले सामने आए हैं. वहीं इस दौरान 277 लोगों को कोरोना से मौत हो गई. देश में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या अब 3,37,66,707 हो गई है. संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा 4,48,339 पर पहुंच गया है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में कोरोना वायरस के एक्टिव मरीज अब घटकर 2.75 लाख हो गए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी दी कि पिछले 24 घंटों में देश भर में संक्रमण से 28,246 लोग ठीक भी हुए हैं.