logo-image

Coronavirus: भारत में फिर बढ़े कोरोना केस, 24 घंटे में 9,629 नए केस मिले

Coronavirus in India: भारत में कोरोना वायरस के मामलों में उतार-चढ़ाव का दौर जारी है. बीते कल यानी मंगलवार को कोरोना केसों में अचानक आई गिरावट से लोगों को कोविड से राहत के संकेत दिए थे

Updated on: 26 Apr 2023, 10:41 AM

highlights

  • भारत में कोरोना वायरस के मामलों में उतार-चढ़ाव का दौर जारी है
  • कोरोना केस में आए उछाल ने स्वास्थ्य विभाग को चिंता में डाल दिया है
  • देश में पिछले 24 घंटे के भीतर कोरोना वायरस के 9,629 नए केस मिले हैं.

New Delhi:

Coronavirus in India: भारत में कोरोना वायरस के मामलों में उतार-चढ़ाव का दौर जारी है. बीते कल यानी मंगलवार को कोरोना केसों में अचानक आई गिरावट से लोगों को कोविड से राहत के संकेत दिए थे. लेकिन आज फिर कोरोना केस में आए उछाल ने स्वास्थ्य विभाग को चिंता में डाल दिया है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार देश में पिछले 24 घंटे के भीतर कोरोना वायरस के 9,629 नए केस मिले हैं. जबकि इस दौरान कोरोना के सक्रिय मामले 61,013 दर्ज किए गए हैं. आपको बता दें कि इससे पहले मंगलवार को कोरोना के 6,660 नए केस मिले थे, जो पिछले कई दिनों से सामने आ रहे कोरोना के दैनिक नए मामलों के मुकाबले काफी कम थे.

यह खबर भी पढ़ें- Australia में भारतीय मूल का शख्स रेप का दोषी करार,  5 कोरियाई महिलाओं से किया था दुष्कर्म

इससे पहले सोमवार को एक दिन में कोरोना के नए केसों की संख्या 7,178 दर्ज की गई थी. जबकि इससे भी पहले रविवार को करोना के 10,112 नए केस दर्ज किए गए थे. इसके साथ ही देश में कोरोना वायरस के एक्टिव केसों की संख्या घटकर 63,380 हो गई है. इससे पहले मंगलवार को दिल्ली में कोरोना के 1095 नए मामले सामने आए हैं और एक की मौत हुई है. कोरोना सकारात्मकता दर-22.74% है. 

यह खबर भी पढ़ें- Kedarnath Dham: केदारनाथ धाम के कपाट खुले, मंदिर को 20 क्विंटल फूलों से सजाया गया

वहीं, महाराष्ट्र की बात करें तो यहां कोरोना वायरस के 722 नए मामले मिले हैं. जिसके साथ कोरोना मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 81,62,842 हो गई है. जबकि तीन लोगों की मौत भी हुई है. इस तरह से महाराष्ट्र में कोरोना से मरने वालों की संख्या 1,48,507 पर पहुंच गई है.