logo-image

Corona Virus: चीन समेत इन 6 देशों से आने वाले यात्रियों का 1 जनवरी से RT-PCR टेस्ट अनिवार्य

Corona Virus : चीन समेत कई देशों में एक बार फिर कोरोना वायरस (Corona Virus) का नया सब वैरिएंट BF.7 तेजी से फैल रहा है. कोरोना वायरस (CoronaVirus) ने तो चीन में हाहाकार मचा रखा है तो वहीं इसका असर दूसरे देशों में देखने को मिल रहा है. इस बीच केंद्र की मोदी सरकार ने कोरोना वायरस को लेकर बड़ा फैसला लिया है.

Updated on: 29 Dec 2022, 04:26 PM

नई दिल्ली:

Corona Virus : चीन समेत कई देशों में एक बार फिर कोरोना वायरस (Corona Virus) का नया सब वैरिएंट BF.7 तेजी से फैल रहा है. कोरोना वायरस (CoronaVirus) ने तो चीन में हाहाकार मचा रखा है तो वहीं इसका असर दूसरे देशों में देखने को मिल रहा है. इस बीच केंद्र की मोदी सरकार ने कोरोना वायरस को लेकर बड़ा फैसला लिया है. अब चीन और जापान समेत इन 6 देशों से आने वाले यात्रियों का भारत में RT-PCR टेस्ट अनिवार्य कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें : एक, दो नहीं बल्कि कई 'दशरथ मांझी', पहाड़ तोड़कर बना रहे हैं सड़क

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया (Union Health Minister Mansukh Mandaviya) ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा कि 1 जनवरी 2023 से चीन, हांगकांग, जापान, दक्षिण कोरिया, सिंगापुर और थाईलैंड से आने वाले यात्रियों के लिए भारत में RT-PCR टेस्ट अनिवार्य कर दिया गया है. इन देशों के यात्रियों को सफर करने से पहले अपनी रिपोर्ट एयर सुविधा पोर्टल पर अपलोड करनी होगी.

आपको बता दें कि वैसे तो भारत में अभी कोरोना महामारी की स्थिति कंट्रोल में है. हालांकि, हाल ही में कोविड के केसों में वृद्धि देखी जा रही है. देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 268 पाई गई है, जबकि यह संख्या एक दिन पहले सिर्फ 188 ही थी. भारत के एयरपोर्टों समेत कई स्थानों पर कोरोना की जांच हो रही है. 

यह भी पढ़ें : New Year 2023: 1 जनवरी को बदल जाएंगे रुपए-पैसे से जुड़े कई नियम, जानें आप पर क्या होगा असर

गौरतलब है कि चीन, जापान, हांगकांग, ताइवान, दक्षिण कोरिया, फ्रांस, इटली, जर्मनी और ब्राजील जैसे देशों में कोरोना का ओमिक्रॉन सब वैरिएंट BF.7 तेजी से अपना पैर पसार रहा है. अगर ऐसे ही कोरोना के केस बढ़ते रहें तो चौथी लहर बहुत जल्द ही दस्तक दे सकती है. बताया जा रहा है कि कोरोना का सब वैरिएंट BF.7 ज्यादा खतरनाक है.