News Nation Logo
Banner

Corona Virus In China : चीन में लाशों के लिए ताबूत पड़े कम, अंतिम संस्कार का भी खर्चा बढ़ा

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 25 Jan 2023, 03:11:37 PM
corona virus

Corona Virus In China (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

Corona Virus In China : चीन में कोरोना वायरस (Corona Virus) तेजी से लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है. चीन में अबतक 80 प्रतिशत आबादी कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुकी है. साथ ही वहां मरने वाले लोगों की संख्या में भी तेजी से इजाफा हो रहा है. अगर भारत की बात करें तो यहां कोरोना केसों (Corona Virus In China) में गिरावट आई है. चीन में कोविड-19 (Covid-19) से मरने वाले लोगों की लाशों को दफनाने के लिए श्मशान घाट में जगह नहीं है.

यह भी पढ़ें : India-Egypt Meeting: PM नरेंद्र मोदी बोले- आतंकवाद से मिलकर लड़ेंगे दोनों देश, क्योंकि... 

चीन ने भले ही दिसंबर में कोरोना (Corona Virus In China) से मरने वाले लोगों की संख्या सिर्फ 60 हजार बताई है, लेकिन वहां की हकीकत कुछ और ही बयां करती है. विशेषज्ञों का कहना है कि चीन मृतकों का आंकड़ा छुपा रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, चीन में शवों के लिए ताबूत भी कम पड़ गए हैं. शवों को दफनाने के लिए ताबूत की डिमांड बढ़ रही है, जिससे उनके दाम बढ़ गए हैं. ऐसे में वहां अंतिम संस्कार का खर्च भी दो से तीन गुना बढ़ गया है. हालात ये हैं कि वहां श्मशान घाटों में लाशों को दफनाने के लिए लंबी लाइनें लग रही हैं. 

यह भी पढ़ें : UPSSSC PET Result 2022: पीईटी 2022 में ये अभ्यर्थी मारेंगे बाजी, देखें संभावित कटऑफ की लिस्ट

भारत का चीन पड़ोसी देश है, ऐसे में वहां के कोरोना (Corona Virus In China) का असर यहां देखने को नहीं मिल रहा है. भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 102 नए मामले सामने हैं, जबकि मरने वालों की संख्या शून्य है. मंगलवार के मुकाबले बुधवार को कोरोना वायरस (Corona Virus In China) के 12 ज्यादा मामले आए हैं. वहीं, मुंबई में कोरोना के एक भी केस सामने नहीं आए हैं. 

First Published : 25 Jan 2023, 03:11:37 PM

For all the Latest Health News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.