logo-image

सरकार का ऐलान- 15 जुलाई से 18 साल+ लोगों को फ्री में लगेगी बूस्टर डोज

कोरोना वैक्सीन की बूस्टर डोज (booster dose) को लेकर केंद्र की मोदी सरकार (Modi Government) ने बुधवार को बड़ा फैसला लिया है. केंद्र सरकार ने सभी लोगों के लिए बूस्टर डोज को मुफ्त कर दिया है.

Updated on: 13 Jul 2022, 04:29 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वैक्सीन की बूस्टर डोज (booster dose) को लेकर केंद्र की मोदी सरकार (Modi Government) ने बुधवार को बड़ा फैसला लिया है. केंद्र सरकार ने सभी लोगों के लिए बूस्टर डोज को मुफ्त कर दिया है. देश में एक बार फिर कोरोना वायरस के बढ़ते केसों के बीच सरकार ने ये अहम फैसला लिया है. 15 जुलाई से फ्री में 18 साल के ऊपर वाले लोगों को कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की बूस्टर डोज दी जाएगी. 

यह भी पढ़ें : मानसून सत्र क्यों होगा हंगामेदार?

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Union Minister Anurag Thakur) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि भारत आजादी का 75 वर्ष मना रहा है. आजादी के अमृत महोत्सव पर यह फैसला लिया गया है कि 15 जुलाई 2022 से अगले 75 दिनों तक 18 वर्ष से अधिक आयु के नागरिकों को मुफ्त में बूस्टर खुराक दी जाएगी. केंद्र सरकार की ओर से यह सुविधा नि:शुल्क उपलब्ध कराई जाएगी.

यह भी पढ़ें : अब नेशनल क्रश बनने की राह पर हैं Vijay Deverakonda, चुरा लिया है इन हसीनाओं का दिल

आपको बता दें कि देश में इस समय प्रतिदिन 15 हजार से ज्यादा कोरोना के केस दर्ज किए जा रहे हैं. सभी लोगों को टीका लगे और समय रहते लगे, इसे लेकर केंद्र सरकार ने बूस्टर डोज को 18 वर्ष से ऊपर वालों के लिए मुफ्त कर दिया है. देश में इस समय 199 करोड़ वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी हैं.