logo-image

Corona: UP में कोरोना पॉजिटिव महिला की मौत, हरकत में आया स्वास्थ्य विभाग

Covid cases in Uttar Pradesh: कोरोना ने एक बार फिर लोगों को डराना शुरू कर दिया है. उत्तर प्रदेश से पहली मौत की खबर भी सामने आ गई है. जानकारी के मुताबिक 2023 में कोरोना से होने वाली ये पहली मौत है. आपको बता दें कि राज्य में कोरोना संक्रमण के 192 नए के

Updated on: 07 Apr 2023, 03:09 PM

highlights

  • 2023 में यूपी से पहली मौत का मामला आया सामने 
  • राज्य में कोरोना संक्रमण के 192 नए केस मिले 
  • सक्रिय केसों की संख्या में भी इजाफा, 842 पहुंचा आंकड़ा 

नई दिल्ली :

Covid cases in Uttar Pradesh: कोरोना ने एक बार फिर लोगों को डराना शुरू कर दिया है. उत्तर प्रदेश से पहली मौत की खबर भी सामने आ गई है. जानकारी के मुताबिक 2023 में कोरोना से होने वाली ये पहली मौत है. आपको बता दें कि राज्य में कोरोना संक्रमण के 192 नए केस मिले हैं. साथ ही उपचार के बाद 68 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी के बाद घर भी भेजा गया. कोरोना से हुई मौत के बाद उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी हरकत में आ गए हैं.  फिलहाल यूपी में कोरोना के सक्रिय केसों की संख्या 842 दर्ज की गई है.. 

यह भी पढ़ें : Bank Holiday: अब लगातार 3 दिन बंद रहेंगे बैंक, न करें जरूरी काम प्लान

महिला की हुई मौत 
आपको बता दें कि 2 अप्रैल  को बुजुर्ग महिला कोरोना पॅाजिटिव मिली थी. जानकारी के मुताबिक उसी वक्त से महिला का उपचार चल रहा था. आज ही महिला ने दम तोड़ दिया. आपको बता दें कि जिस अस्पताल में महिला ने दम तोड़ा है. वहां कोरोना के अन्य मरीजों का भी उपचार चल रहा है. वहीं जानकारी के मुताबिक राजधानी में 35 अन्य कोरोना लोगों की रिपोर्ट पॅाजेटीव आई है.  वहीं जिस महिला ने दम तोड़ा है वह लखनई की वृंदावन कालोनी में रहती है. 

देश में बीते 24 घंटे में 6,050 नए मामले आए
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक,  शुक्रवार सुबह आठ बजे तक बीते 24 घंटों में  6,050 नए मामले सामने आएं हैं. जानकारी के मुताबिक,  महाराष्ट्र में 3, कर्नाटक तथा राजस्थान में 2-2 और दिल्ली, गुजरात, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर तथा पंजाब में 1-1 मरीज की मौत हुई है. स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने हाई लेवल मीटिंग बुलाई है.