logo-image

Corona को लेकर हुआ अलर्ट, पेट या शरीर में इन लक्षणों को न करें इग्नोर, हो सकते हैं संक्रमित

लोगों को खासी, जुखाम, बुखार, से लेकर पेट दर्द, दस्त जैसी बीमारियां हो रही है. पिछले दो महीने से कोरोना के केस में गिरावट दर्ज की जा रही जो अब अचानक बढ़ने लगे हैं.

Updated on: 01 May 2022, 07:20 PM

New Delhi:

देश में एक बार फिर कोरोना( Corona) ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. लोगों को खासी, जुखाम, बुखार, से लेकर पेट दर्द, दस्त जैसी बीमारियां हो रही है. पिछले दो महीने से कोरोना के केस में गिरावट दर्ज की जा रही जो अब अचानक बढ़ने लगे हैं. जानकरों के मुताबिक पिछले 24 घंटो में देश में संक्रमण के  3,324 नए मामले सामने आए हैं और वहीं 40 लोगों ने इस वायरस से अपनी जान भी गंवाई है. देश की राजधानी दिल्ली में संक्रमितों का आंकड़ा 1,500 से ऊपर बना हुआ है. लेकिन अब कोरोना के कुछ नए लक्षण सामने आए हैं. चलिए जानते हैं कौन से हैं वो लक्षण. 

यह भी पढ़ें- इस गर्मी बच्चों की मालिश करने से पहले पढ़ लें ये खबर, होगा फायदा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राजधानी दिल्ली में डॉक्टरों ने यह बताया है कि नए मरीजों में पेट दर्द और दस्त( Corona Virus Symptoms) की परेशानी देखी जा रही है. वहीं बता दें कि इससे पहले की कोरोना की लहरों में मरीजों को बुखार, कोल्ड, बदन दर्द और सिर दर्ज जैसे परेशानियां हो रही थी. यह भी बताया गया कि पेट से जुड़ी बीमारियां ज्यादा देखी जा रही है. कोरोना मरीजों में 20 प्रतिशत लोग पेट की बीमारियों से ग्रस्त हैं. 

इन लक्षणों पर भी दें ध्यान-
वहीं कुछ मरीजों को पहले के लक्षण जैसे बुखार, सर्दी, खांसी, सिर दर्द और कमजोरी की प्रॉब्लम हो रही है. डॉक्टरों का यह मानना है कि ओमिक्रॉन का BA.2 वेरिएंट से संक्रमित लोगों में पेट संबंधी परेशानी देखी जा रही है. 

कोरोना के लक्षण दिखने पर करें ये- 
डॉक्टरों के अनुसार अगर आपको ऊपर बताई गई कोई भी परेशानी होती है जल्द से जल्द डॉक्टर से संपर्क करें. यही नहीं तुरंत कोरोना टेस्ट करवाएं. और सही तरीके से डाइट को फॉलो करें. सबसे ज्यादा अपनी इम्यूनिटी बूस्ट करने की डाइट आपको शामिल करनी चाहिए. 

यह भी पढ़ें- हार्ट अटैक आने से पहले बॉडी में होते हैं ये बदलाव, तुरंत कराएं इलाज