News Nation Logo

Zoom ने नए iPad Pro के लिए नए फीचर्स का किया ऐलान, जानिए खासियत

सेंटर स्टेज, Apple के 11 इंच और 12.9 इंच आईपैड प्रो मॉडल में नया, अल्ट्रावाइड फ्रंट कैमरा और मशीन लर्निंग (एमएल) का उपयोग करता है, ताकि यूजर्स को चलते-फिरते (मूव करते हुए) फ्रेम में रखा जा सके.

IANS | Updated on: 28 May 2021, 07:45:58 AM
Zoom App

Zoom App (Photo Credit: IANS )

highlights

  • सेंटर स्टेज के सपोर्ट के साथ, यूजर जूम वीडियो कॉल में अधिक स्वाभाविक रूप से भाग ले सकते हैं
  • नई सुविधाओं से यूजर्स को कॉल में बेहतर भागीदारी करने, जूम से बेहतर तरीके से जुड़ने में मदद मिलेगी

नई दिल्ली :

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग प्लेटफॉर्म जूम (Zoom) ने घोषणा की कि उसने एप्पल (Apple) के नवीनतम आईपैड प्रो (iPad Pro) मॉडल पर दो नए फीचर्स का अनावरण किया है, जिसमें एप्पल के सेंटर स्टेज के लिए सपोर्ट और विस्तारित गैलरी व्यू शामिल है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि नई सुविधाओं से यूजर्स को कॉल में बेहतर भागीदारी करने, वीडियो के साथ संभावित थकान को दूर करने और जूम से बेहतर तरीके से जुड़ने में मदद मिलेगी. सेंटर स्टेज, एप्पल के 11 इंच और 12.9 इंच आईपैड प्रो मॉडल में नया, अल्ट्रावाइड फ्रंट कैमरा और मशीन लर्निंग (एमएल) का उपयोग करता है, ताकि यूजर्स को चलते-फिरते (मूव करते हुए) फ्रेम में रखा जा सके, जिससे वे हैंड-फ्री हो सकें या एक वीडियो कॉल के दौरान टहल सकें.

यह भी पढ़ें: आईटेल ने सबसे किफायती 4 जी स्मार्टफोन आईटेल ए 23 प्रो लॉन्च किया

कंपनी ने कहा कि सेंटर स्टेज के सपोर्ट के साथ, यूजर जूम वीडियो कॉल में अधिक स्वाभाविक रूप से भाग ले सकते हैं. कंपनी की ओर से कहा गया है कि यूजर्स को अब यह चिंता करने की जरूरत नहीं है कि वे कसरत के दौरान फ्रेम से बाहर हैं, क्लास पढ़ा रहे हैं या जूम पर दोस्तों और परिवार के साथ जश्न मना रहे हैं. सेंटर स्टेज सपोर्ट वर्तमान में केवल जूम 5.6.6 पर उपलब्ध है, जो इस सप्ताह ऐप स्टोर पर या बाद में 11 इंच (तीसरी पीढ़ी) और 12.9 इंच (पांचवीं पीढ़ी) 2021 आईपैड प्रो पर उपलब्ध है. कंपनी ने सभी आईपैड मॉडल में गैलरी व्यू का विस्तार किया है, लेकिन 12.9 इंच के आईपैड प्रो पर जूम का उपयोग करने वाले अपने साथी मीटिंग प्रतिभागियों को और भी अधिक देख सकते हैं.

यह भी पढ़ें: सैमसंग ने वैक्सीन ड्राइव के समर्थन के लिए भारत में 10 लाख LDS सीरिंज आयात की

पिछले आईपैड मॉडल गैलरी व्यू में 25 वीडियो टाइल तक प्रदर्शित कर सकते हैं, लेकिन 12.9 इंच आईपैड प्रो पर जूम का उपयोग करने वाले अब 48 वीडियो टाइल (लैंडस्केप मोड में 6ए-8) तक देख सकते हैं, जिससे वे बड़ी मीटिंग में बेहतर तरीके से कनेक्ट हो सकते हैं. कंपनी ने कहा कि कई आईपैड मॉडल भी विस्तारित गैलरी व्यू प्राप्त कर रहे हैं और उन यूजर्स को डिवाइस के आधार पर सिंगल स्क्रीन पर कुछ अतिरिक्त प्रतिभागी दिखाई देंगे. किसी भी आईपैड पर अधिक या कम लोगों को देखने के लिए, जूम इन और आउट करने के लिए बस दो अंगुलियों से डिस्पले को पिंच करना होगा. पिछले और नए आईपैड मॉडल को डिस्पले साइज के आधार पर विस्तारित गैलरी व्यू मिलेगा; गैलरी व्यू में 48 टाइलें देखने की क्षमता वर्तमान में केवल 12.9 इंच 2021 आईपैड प्रो पर उपलब्ध है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 28 May 2021, 07:45:01 AM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.