News Nation Logo

आईटेल ने सबसे किफायती 4 जी स्मार्टफोन आईटेल ए 23 प्रो लॉन्च किया

आईटेल और जियो यूजर्स को आईटेल ए 23 प्रो 3,899 रुपये की आकर्षक कीमत पर मिलेगा, जिसकी कीमत पहले 4,999 रुपये थी.

By : Nihar Saxena | Updated on: 27 May 2021, 12:11:41 PM
Itel

जिओ डाटा के साथ 1 जून से बिक्री के लिए उपलब्ध. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • डिवाइस स्मार्ट फेस अनलॉक फीचर से लैस
  • भारत में 1 जून से बिक्री के लिए उपलब्ध
  • दो रंग विकल्पों सैफायर ब्लू और लेक ब्लू में 

नई दिल्ली:

भारत के सबसे भरोसेमंद स्मार्टफोन ब्रांड आईटेल ने एक रणनीतिक पहल की घोषणा की, जहां आईटेल ए 23 प्रो स्मार्टफोन, तकनीकी रूप से उन्नत सुविधाओं के साथ सबसे किफायती 4 जी डिवाइस रिलायंस डिजिटल स्टोर, माईजियो स्टोर्स पर उपभोक्ताओं के लिए उपलब्ध होगा. आकर्षक कीमत पर लॉन्च किया गया यह स्मार्टफोन इसके अलावा रिलायंसडिजीटल डॉट इन और 2 लाख से अधिक खुदरा स्टोर पर भी उपलब्ध होगा. आईटेल ए23 प्रो पूरे भारत में 1 जून से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा. इस ऑफर के तहत जियो नेटवर्क पर डेटा कनेक्टिविटी मिलेगी.

1 जून से भारत में उपलब्ध
इस पहल के साथ आईटेल और जियो यूजर्स को आईटेल ए 23 प्रो 3,899 रुपये की आकर्षक कीमत पर मिलेगा, जिसकी कीमत पहले 4,999 रुपये थी. इस प्रकार सभी उपभोक्ताओं के लिए प्रौद्योगिकी के लोकतंत्रीकरण का अवसर मिलता है. आईटेल ए23 प्रो पूरे भारत में 1 जून से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा. इस ऑफर के तहत जियो नेटवर्क पर डेटा कनेक्टिविटी मिलेगी. जियो पर आईटेल ए23 प्रो ग्राहक 3,000 रुपये के लाभ के हकदार होंगे. लाभ में 249 रुपये और उससे अधिक के चुनिंदा प्रीपेड रिचार्ज पर भागीदारों से 3,000 रुपये के वाउचर शामिल हैं. कंपनी ने एक बयान में कहा कि यह ऑफर नए के साथ-साथ मौजूदा जियो सब्सक्राइबर्स पर भी लागू होगा.

आईटेल डिजिटल विकास के अनुरूप
ट्रांशन इंडिया के सीईओ अरिजीत तालपात्रा ने एक बयान में कहा, 'आईटेल डिजिटल विकास की दिशा में भारत के अभियान में तेजी लाने के लिए प्रौद्योगिकी का लोकतंत्रीकरण करके इसे सुलभ और किफायती बनाने की दिशा में काम कर रहा है. यह रणनीतिक पहल भारतीय नागरिकों को डिजिटल स्वतंत्रता प्रदान करने के आईटेल के दृष्टिकोण (विजन) के अनुरूप है. हम अत्यधिक आशावादी हैं कि यह जादुई पेशकश, तकनीकी रूप से उन्नत फीचर-आधारित डिवाइस आईटेल ए23 प्रो को जोड़ती है, जो कि जियो द्वारा निर्बाध 4जी नेटवर्क कनेक्टिविटी के साथ पूरक है. भारत के लिए डिजिटल सेवाओं का एक नया आयाम और प्रवेश स्तर के स्मार्टफोन सेगमेंट बनाने में व्यवधान लाएगा. यह सभी के लिए सुलभ है.'

फीचर फोन ग्राहकों पर नजर
इस पहल का लक्ष्य विशाल आकांक्षी फीचर फोन ऑडियंस पर लक्षित है, जो पेशकश, किफायती उत्पाद प्रस्ताव और निर्बाध 4जी हाई-स्पीड नेटवर्क कनेक्टिविटी द्वारा डिजिटल विभाजन को पाटने के लिए है. टियर 3 और नीचे के बाजारों के लिए बेहतर सुविधाओं के साथ डिजाइन किया गया, आईटेल ए23 में 480 गुणा 854 पिक्सल के स्क्रीन रिजॉल्यूशन के साथ 12.7 सेमी (5-इंच) ब्राइट डिस्पले है और यह एंड्रॉएड 10.0 (गो एडिशन) पर चलता है. डिवाइस क्वाड-कोर, 1.4 गीगाहर्ट्ज प्रोसेसर द्वारा संचालित है, जिसे 1 जीबी रैम और 8 जीबी रोम के साथ जोड़ा गया है, जिसे 32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है.

तकनीकी खूबियां
बैटरी के मोर्चे पर बात की जाए तो ए 23 प्रो में 2400 एमएएच की बैटरी दी गई है. फोन एक बड़ी स्क्रीन के साथ आता है, जो एक अधिक प्रभावशाली विजुअल अनुभव को सक्षम करने के लिए शानदार विजुअल बड़ी दृष्टि लाता है. डिवाइस में 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा प्लस सॉफ्ट फ्लैश के साथ वीजीए सेल्फी कैमरा है. कंपनी ने कहा कि ए 23 प्रो दो सिम स्लॉट के साथ आता है, जिसमें कम से कम एक स्लॉट डेटा कार्यक्षमता केवल जियो सिम के साथ उपलब्ध है और दूसरा स्लॉट गैर-डेटा गतिविधियों के लिए अन्य ऑपरेटरों के लिए कार्यात्मक है. यह डिवाइस स्मार्ट फेस अनलॉक फीचर से लैस है, जो यूजर्स के फोन को सुरक्षित रखकर उनकी सुविधा में इजाफा करेगा. इसमें एक चमकदार ग्रेडिएंट टोन बैक कलर फिनिश है और यह दो रंग विकल्पों सैफायर ब्लू और लेक ब्लू में उपलब्ध है. फोन एक एडेप्टर, यूएसबी केबल, बैटरी, यूजर मैनुअल और एक वारंटी कार्ड के साथ मिलेगा.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 27 May 2021, 12:11:41 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.