News Nation Logo

सैमसंग ने वैक्सीन ड्राइव के समर्थन के लिए भारत में 10 लाख LDS सीरिंज आयात की

दक्षिण कोरियाई तकनीकी दिग्गज सैमसंग ने बुधवार को घोषणा की कि वह भारत के कोविड टीकाकरण अभियान में मदद करने के लिए 10 लाख इनोवेटिव लो डेड स्पेस (एलडीएस) सीरिंज का आयात कर रही है.

IANS | Updated on: 26 May 2021, 06:46:53 PM
Samsung

सैमसंग (Photo Credit: IANS)

नई दिल्ली:

दक्षिण कोरियाई तकनीकी दिग्गज सैमसंग ने बुधवार को घोषणा की कि वह भारत के कोविड टीकाकरण अभियान में मदद करने के लिए 10 लाख इनोवेटिव लो डेड स्पेस (एलडीएस) सीरिंज का आयात कर रही है. यह देश के लिए कंपनी के कोविड सपोर्ट प्रोग्राम का हिस्सा है. सीएसआर, सैमसंग इंडिया के उपाध्यक्ष और प्रमुख पार्थ घोष ने एक बयान में कहा कि पिछले कुछ हफ्तों में सैमसंग ने इस उपकरण की अधिक खरीद के लिए ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर, ऑक्सीजन सिलेंडर और वित्तीय अनुदान के साथ सरकारों को सहायता प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित किया है, क्योंकि यह समय की जरूरत है.

पार्थ घोष ने कहा कि अब, जैसा कि हमारा देश आबादी का टीकाकरण करने पर ध्यान केंद्रित कर रहा है, हम अभिनव एलडीएस सीरिंज के साथ इस प्रयास का समर्थन कर रहे हैं, जो टीके की बबार्दी को कम करने में मदद करेगा और अधिक लोगों को वैक्सीन की समान मात्रा का टीकाकरण करेगा. एलडीएस सीरिंज एक इंजेक्शन के बाद सीरिंज में छोड़ी गई दवा की मात्रा को कम करता है, टीके की बर्बादी को कम करता है और इस तरह 20 प्रतिशत अधिक लोगों को वैक्सीन की समान मात्रा के साथ खुराक प्राप्त करने में सक्षम बनाता है.

एलडीएस सीरिंज दक्षिण कोरिया से एयरलिफ्ट किया गया और उत्तर प्रदेश को दिया गया है. यह लखनऊ और नोएडा में प्रत्येक जिला प्रशासन को 325,000, जबकि 350,000 एलडीएस सीरिंज जल्द ही तमिलनाडु में ग्रेटर चेन्नई कॉपोर्रेशन को सौंपे जाएंगे. इन सीरिंजों को जिलों के कोविड टीकाकरण केंद्रों पर तैनात किया जाएगा.

इस अभिनव सिरिंज को अमेरिका सहित कुछ बाजारों में टीकाकरण के अनुकूलन के लिए उपयोग के लिए पेश किया गया है. सैमसंग ने कोविड-19 के खिलाफ भारत की लड़ाई में अपने योगदान के रूप में 50 लाख डॉलर (37 करोड़ रुपये) का वादा किया है, जो केंद्र और राज्य सरकारों को दान प्रदान करता है और अपनी नागरिकता पहल के हिस्से के रूप में अस्पतालों के लिए आवश्यक चिकित्सा उपकरणों के साथ स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र को बढ़ावा देता है.

सैमसंग के योगदान में 20 लाख डॉलर मूल्य की चिकित्सा आपूर्ति शामिल है, जिसमें 100 ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर, 3,000 ऑक्सीजन सिलेंडर और 10 लाख एलडीएस सीरिंज शामिल हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 26 May 2021, 06:46:53 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.