News Nation Logo
Banner

Xiaomi ने दुनियाभर में Redmi Note सीरीज के 20 करोड़ स्मार्टफोन बेचे

रेडमी इंडिया ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपनी पहली रेडमी वॉच के साथ रेडमी नोट 10एस का अनावरण किया है. यह स्मार्टफोन दो स्टोरेज वेरिएंट में बाजार में उतारा गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 22 May 2021, 07:26:21 AM
Xiaomi Smartphone

Xiaomi Smartphone (Photo Credit: IANS )

highlights

  • चीन को 26 मई को नोट 10 सीरीज मिल जाएगी और देश को एक नया डिवाइस मिल सकता है
  • मार्च 2014 में पहले रेडमी नोट के बाजार में उतरने के बाद से यह सीरीज कंपनी की बेस्टसेलर रही है 

बीजिंग :

स्मार्टफोन बनाने वाली चीनी कंपनी श्याओमी (Xiaomi) ने घोषणा की है कि उसने अभी तक दुनियाभर में 20 करोड़ रेडमी नोट (Redmi Note) फोन बेचे हैं. जीएसएमएरिना ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया कि मार्च 2014 में पहले रेडमी नोट के बाजार में उतरने के बाद से यह सीरीज कंपनी की बेस्टसेलर रही है और श्याओमी को स्मार्टफोन बाजार की दुनिया में तीसरे स्थान पर पहुंचाने में इसका खासा योगदान रहा है. वीबो पर एक आधिकारिक पोस्टर के अनुसार, कंपनी ने यह भी घोषणा की है कि चीन को आखिरकार 26 मई को नोट 10 सीरीज मिल जाएगी और देश को एक नया डिवाइस भी मिल सकता है. आगामी स्मार्टफोन में तीन कैमरे हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Realme का आगामी ब्रांड 25 मई को होगा लॉन्च, जानिए क्या होगी खासियत

कंपनी ने दुनियाभर में 4.52 करोड़ नोट 9 स्मार्टफोन बेचे
हालांकि यह सामान्य रेडमी नोट 10 5जी की तरह ही हो सकता है. रिपोर्ट में कहा गया है कि हमें इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए अगले सप्ताह तक इंतजार करना होगा. एक तरफ रेडमी नोट 10 के स्थानीय लॉन्च की तैयारी चल रही है, वहीं दूसरी ओर इस बीच सीईओ ने कंपनी द्वारा स्थापित एक और मील के पत्थर का खुलासा किया है, जिसमें कहा गया है कि कंपनी ने दुनियाभर में 4.52 करोड़ नोट 9 स्मार्टफोन बेचे हैं, जो कि 2014 के बाद से बेची गई 20 करोड़ यूनिट का 20 प्रतिशत से अधिक है.

यह भी पढ़ें: Microsoft लाइट वेट Windows 10X लॉन्च नहीं करेगा, जानिए वजह

रेडमी इंडिया ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपनी पहली रेडमी वॉच के साथ रेडमी नोट 10एस का अनावरण किया है. यह स्मार्टफोन दो स्टोरेज वेरिएंट में बाजार में उतारा गया है, जिसमें 6 जीबी प्लस 64 जीबी और 6 जीबी प्लस 128 जीबी स्टोरेज वाले फोन शामिल हैं, जिनकी कीमत क्रमश: 14,999 रुपये और 15,999 रुपये निर्धारित की गई है. - इनपुट आईएएनएस

First Published : 22 May 2021, 07:26:21 AM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.