News Nation Logo

Microsoft लाइट वेट Windows 10X लॉन्च नहीं करेगा, जानिए वजह

माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) ने कहा कि उसकी टीमें उन क्षेत्रों में निवेश करना जारी रखेंगी जहां 10 एक्स तकनीक उसके ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने में मदद करेगी.

IANS | Updated on: 19 May 2021, 12:58:04 PM
माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft)

माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) (Photo Credit: IANS)

highlights

  • दुनिया में 10 एक्स ऑपरेटिंग सिस्टम, सर्फेस नियो जैसे नए दोहरे स्क्रीन उपकरणों के साथ लॉन्च किया जाने वाला था
  • मई 2021 का अपडेट प्रारंभ में विंडोज 10 संस्करण 2004 या बाद के संस्करण चलाने वाले उपकरणों के लिए उपलब्ध है

नई दिल्ली :

माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) ने पुष्टि की है कि वह हल्का और सरलीकृत विंडो 10 एक्स ऑपरेटिंग सिस्टम (Windows 10 X Operating System) लॉन्च नहीं करेगा. क्रोम ओएस के लिए एक प्रतियोगी के रूप में बिल्ड किया गया, दुनिया में 10 एक्स ऑपरेटिंग सिस्टम, सर्फेस नियो जैसे नए दोहरे स्क्रीन उपकरणों के साथ लॉन्च किया जाने वाला था. विंडोज सर्विसिंग और डिलीवरी के प्रमुख जॉन केबल ने मंगलवार को एक ब्लॉग पोस्ट कर कहा कि 2021 में विंडोज 10 एक्स नामक एक उत्पाद को बाजार में लाने के बजाय, हम अब तक की अपनी यात्रा से सीख रहे हैं और विंडोज के अन्य हिस्सों और कंपनी के उत्पादों में प्रमुख मूलभूत 10 एक्स तकनीक के एकीकरण में तेजी ला रहे हैं.

यह भी पढ़ें: OnePlus का अगला बजट स्मार्टफोन हो सकता है OnePlus Nord CE 5G

माइक्रोसॉफ्ट ने कहा कि उसकी टीमें उन क्षेत्रों में निवेश करना जारी रखेंगी जहां 10 एक्स तकनीक उसके ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने में मदद करेगी. साथ ही सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर दोनों में प्रौद्योगिकी के अनुभवों का मूल्यांकन करेगी जो भविष्य में उसके ग्राहकों के लिए उपयोगी साबित होगी. केबल ने कहा कि सोच में यह बदलाव इस बात का उदाहरण है कि कंपनी के लिए ग्राहक प्रथम फोकस है. माइक्रोसॉफ्ट ने कहा कि मौजूदा माहौल में लोग पहले से कहीं ज्यादा पीसी पर निर्भर हैं. केबल ने सूचित किया कि हम शुरूआत में मई 2021 अपडेट के रोलआउट के लिए एक मापा साधक आधारित दृष्टिकोण अपना रहे हैं. हम सभी के लिए एक विश्वसनीय डाउनलोड अनुभव सुनिश्चित करने के लिए आने वाले हफ्तों में उपलब्धता को कम कर रहे हैं, इसलिए अपडेट की पेशकश तुरंत नहीं की जा सकती है.

यह भी पढ़ें: Amazon Mobile Saving Days: स्मार्टफोन की खरीदारी पर मिल रहा है बंपर डिस्काउंट, आप भी उठाएं फायदा

मई 2021 का अपडेट प्रारंभ में विंडोज 10 संस्करण 2004 या बाद के संस्करण चलाने वाले उपकरणों के लिए उपलब्ध है जो नवीनतम फीचर अपडेट का अनुभव करने में रुचि रखते हैं और अपने डिवाइस पर इस रिलीज को स्थापित करने के लिए तैयार हैं. कंपनी ने कहा कि कैलेंडर वर्ष रिलीज की पहली छमाही (एच1) के रूप में, मई 2021 अपडेट (संस्करण 21एच1) के सभी संस्करणों को मंगलवार से 18 महीने की सर्विसिंग और समर्थन प्राप्त होगा.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 19 May 2021, 12:56:28 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.