News Nation Logo

इसी महीने Xiaomi ला रहा दमदार चार्जर! 17 मिनट में फुल चार्ज हो जाएगा आपका फोन

स्मार्टफोन बनाने वाली चाइनीज कंपनी शियोमी (Xiaomi) 100W सुपर चार्ज टर्बो फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी (charging technology) पर काम कर रही है. अभी इसकी लांचिंग नहीं हुई है, लेकिन पिछले साल मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में इस तकनीक को पेश किया था.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 03 Aug 2020, 06:05:30 PM
Xiaomi

इसी महीने Xiaomi ला रहा दमदार चार्जर! 17 मिनट में फुल चार्ज होगा फोन (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:

स्मार्टफोन बनाने वाली चाइनीज कंपनी शियोमी (Xiaomi) 100W सुपर चार्ज टर्बो फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी (charging technology) पर काम कर रही है. अभी इसकी लांचिंग नहीं हुई है, लेकिन पिछले साल मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में इस तकनीक को पेश किया था. बताया जा रहा है कि इस तकनीक के जरिए 4000mAh की बैटरी वाला फोन केवल 17 मिनट में फुल चार्ज हो जाएगा. अगस्‍त में यह चार्जर लांच हो सकता है. हाल ही में ओप्पो ने 125W की चार्जिंग टेक्नोलॉजी और वीवो के iQOO ने 120W चार्जिंग टेक्नोलॉजी को लेकर हिंट और टीज़ किया है.

यह भी पढ़ें : भारत में डैमेज से बचने के लिए मोबाइल कंपनी शाओमी ने स्टोर्स पर लगाए Made In India के लोगो

गिज़मोचाइना की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी के Mi Mix 4 में 100W चार्जिंग का इस्तेमाल किया जा सकता है पर इसे लेकर शियोमी की तरफ से कोई जानकारी साझा नहीं की गई है. शियोमी की 100W चार्जिंग भी गेमिंग स्मार्टफोन्स में देखने को मिलेगी.

कंपनी ने इस चार्जर में हाई-वोलटेज चार्ज पंप, 9 फोल्ड चार्ज प्रोटेक्शन और इंडिपेंडेट MCU दिया है. इसमें लोअर इंटरनल रेसिस्टेंस जैसा फीचर है. कंपनी का दावा है कि यह चार्जर फास्ट चार्जिंग के साथ टेंप्रेचर बैलेंस करने में सक्षम है.

यह भी पढ़ें : Xiaomi लांच करने जा रही पोर्टेबल एयर कम्प्रेसर, कार की टायर में भर सकते हैं हवा

पिछले साल शियोमी के चेयरमैन लिन बिन ने एक वीडियो को शेयर किया था, जिसमें 100W वाली सुपर चार्ज टर्बो फास्ट चार्जिंग तकनीक से 4,000 mAh की बैटरी वाला फोन सिर्फ 7 मिनट में 0-50 फीसदी चार्ज होते देखा जा सकता है. 50-100 फीसदी चार्ज होने में इस फोन को 10 मिनट और लगते हैं. इसका मतलब यह हुआ कि 17 मिनट में फोन फुल चार्ज हो जाता है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 03 Aug 2020, 06:05:30 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.