News Nation Logo
Banner

WhatsApp: नई अपडेट के लिए नहीं होना होगा परेशान, अब खुद बताएगा ऐप

WhatsApp Latest Update 2022: व्हाट्सएप (WhatsApp) के बढ़ते इस्तेमाल के कारण इसका दायरा चैंटिग से बढ़कर बिजनेस तक भी आ पहुंचा है. व्हाट्सएप (WhatsApp) के यूजर्स के लिए कंपनी भी नई- नई अपडेट लेकर आती है.

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 30 Jul 2022, 06:14:35 PM
WhatsApp Latest Update 2022

WhatsApp Latest Update 2022 (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

WhatsApp Latest Update 2022: मेटा के अधिकार वाली कंपनी इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप (WhatsApp) को दुनिया भर में लाखों करोड़ों लोगों द्वारा इस्तेमाल किया जाता है.  व्हाट्सएप (WhatsApp) का इस्तेमाल बेहद ही आसान है यही वजह है कि यूजर्स के लिए एक पसंदीदा चैंटिग प्लेटफॉर्म है. यही नहीं व्हाट्सएप (WhatsApp) के बढ़ते इस्तेमाल के कारण इसका दायरा चैंटिग से बढ़कर बिजनेस तक भी आ पहुंचा है.व्हाट्सएप (WhatsApp) के यूजर्स के लिए कंपनी भी नई- नई अपडेट लेकर आती है, लेकिन इसकी साथ बड़ी समस्या ये है कि कई बार यूजर्सर को इन नए फीचर के बारे में पता नहीं लग पाता.

अगर आप को व्हाट्सएप (WhatsApp) के नए फीचर्स का पता नहीं लगता तो ये खबर पढ़ कर आप खुश होने वाले हैं. दरअसल कंपनी ने इससे जुड़े एक फीचर पर टेस्टिंग शुरु कर दी है.

ये भी पढ़ेंः रेडमी का धांसू स्मार्टफोन Redmi 10A Sport भारत में लॉन्च, कीमत सुन खुशी से उठेंगे झूम

नए चैटबोट की टेस्टिंग हो रही है
मीडिया  रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी एक नए चैटबोट की टेस्टिंग कर रही है, इसकी मदद से यूजर्स को  व्हाट्सएप (WhatsApp) से जुड़ी नई अपडेट्स के बारे में खुद-ब-खुद पता चल जाएगा. ये जानकारी  व्हाट्सएप (WhatsApp) के फीचर्स के बारे में जानकारी देने वाले WABetaInfo द्वारा दी गई है.

ये भी पढ़ेंः अब बारिश में भी सेफ रहेगा Smartphone, ये टिप्स आएंगी काम

चैटबोट पर नहीं होगा शिकायतों का समाधान
नए चैटबोट पर मैसेज के रूप केवल जानकारियों को पढ़ने की व्यवस्था होगी. इस पर यूजर्स कोई भी रिप्लाई नहीं कर सकेंगे. नया वॉट्सऐप चैटबॉट दूसरे मैसेजिंग ऐप जैसे टेलीग्राम के जैसा ही होगा. चैटबॉट में यूजर्स को आने वाले नए फीचर्स की जानकारी भर दी जाएगी. इस के साथ यूजर्स किसी शिकायत को भी इस चैटबोट में दर्ज नहीं करवा सकेंगे. हालांकि नए फीचर के रोलआउट होने को लेकर फिलहाल कोई ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं हुई है.

First Published : 30 Jul 2022, 06:14:35 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.