News Nation Logo
Banner

अब बारिश में भी सेफ रहेगा Smartphone, ये टिप्स आएंगी काम

Smartphone Safety During Rain: गर्म पकोड़ों का स्वाद गर्म चाय की चुस्कियों के साथ लेना हो या नींबू- नमक के साथ भुट्टे का स्वाद जुबान पर लेना हो बारिश का मौसम ही याद आता है. लेकिन बारिश के मौसम में बाहर निकलने पर इसके साथ कई परेशानियां भी साथ होती है

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 29 Jul 2022, 06:47:27 PM
Smartphone Safety During Rain

Smartphone Safety During Rain (Photo Credit: Newsnation)

नई दिल्ली:  

Smartphone Safety During Rain: भारत के कई राज्यों बरसाती मौसम ने दस्तक दे दी है. बरसात का मौसम तो हर किसी को भाता है. गर्म पकोड़ों का स्वाद गर्म चाय की चुस्कियों के साथ लेना हो या नींबू- नमक के साथ भुट्टे का स्वाद जुबान पर लेना हो बारिश का मौसम ही याद आता है.  लेकिन बारिश के मौसम में बाहर निकलने पर इसके साथ कई परेशानियां भी साथ होती हैं. सबसे बड़ा सरदर्द स्मार्टफोन बनता है. हर समय हाथ में साथ रहने वाला स्मार्फोन बारिश के दिनों में बचाना बहुत मुश्किल हो जाता है. अगर आप भी स्मार्टफोन की सेफ्टी के लिए बारिश के दिनों में परेशान हैं तो ये आर्टकल आपके काम का साबित होने वाला है. इस रिपोर्ट में आपको स्मार्टफोन की सेफ्टी के लिए कुछ टिप्स साझा करने जा रहे हैं. 

पाउच का इस्तेमाल करें (Carry Plastic Waterproof Pouch)
प्लास्टिक पाउच बारिश के दिनों में बड़ा काम आता है.  प्लास्टिक पाउच में स्मार्टफोन को सेफ रख सकते हैं. प्लास्टिक पाउच जिप लॉक्ड होना चाहिए. जिप लॉक्ड पाउच में स्मार्टफोन के भीग कर खराब होने की परेशानी नहीं आएगी. क्यों कि  जिप लॉक्ड प्लास्टिक पाउच एयर टाइट होते हैं.

वाटरप्रूफ बैकपैक्स और कवर्स कैरी करें (Carry Waterproof Bagpacks And Covers)
बारिश के दिनों में बाहर निकलने पर कभी भी बारिश हो सकती है. इसलिए बारिश के दिनों में वाटरप्रूफ बैकपैक्स और कवर्स को कैरी कर सकते हैं. तेज बारिश की स्थिति में स्मार्टफोन को भीगने की परेशानी नहीं आएगी.

ये भी पढ़ेंः रेडमी का धांसू स्मार्टफोन Redmi 10A Sport भारत में लॉन्च, कीमत सुन खुशी से उठेंगे झूम

सिलिका जेल के पैकेट को करें बैग में कैरी  (Carry Silica gel Packets In Bag)
सिलिका जेल के पैकेट का इस्तेमाल नमी को सोखने के लिए किया जाता है. इन पैकेट्स को आप अपने बैग में कैरी कर सकते हैं. इससे बैग में नमी खत्म की जाती है, जिससे बैग में रखे गैजेट्स के खराब होने की परेशानी से मुक्त हुआ जा सकता है.

First Published : 29 Jul 2022, 06:47:27 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.