logo-image

Twitter ने यूजर्स को किया अलर्ट, सिक्योरिटी वॉर्निंग देते हुए ऐप अपडेट करने की सलाह दी

ट्विटर (Twitter) ने अपने यूजर्स को एक मैसेज देते हुए अलर्ट कर ऐप अपडेट करने को कहा है. इसका कारण यह है कि साइट पर एक बग आ गया है, जिससे यूजर्स के प्राइवेट मैसेज का खुलासा हो रहा है. एंड्रॉयड 8 और एंड्रॉयड 9 के यूजर्स इस बग से प्रभावित हो रहे थे.

Updated on: 07 Aug 2020, 11:16 PM

नई दिल्ली:

ट्विटर (Twitter) ने अपने यूजर्स को एक मैसेज देते हुए अलर्ट कर ऐप अपडेट करने को कहा है. इसका कारण यह है कि साइट पर एक बग आ गया है, जिससे यूजर्स के प्राइवेट मैसेज का खुलासा हो रहा है. एंड्रॉयड 8 और एंड्रॉयड 9 के यूजर्स इस बग से प्रभावित हो रहे थे. ट्विटर (Twitter) का कहना है कि 96 प्रतिशत एंड्रॉयड ट्विटर यूजर के पास पहले से ही एंड्रॉयड सुरक्षा पैच है, जो उन्हें ऐसे बग से बचाता है. बुधवार को इस बग के बारे में ट्विटर को पता चला.

यह भी पढ़ें : Asus ने भारत में फ्लैगशिप गेमिंग लैपटॉप Zephyrus G14 किया लॉन्च, जानें कीमत

ट्विटर ने यह भी दावा किया है कि इस खामी का फायदा उठाने के कोई सबूत नहीं मिले हैं और समय रहते यह पकड़ में आ गया. ट्विटर की ओर से कहा गया है कि करीब 4 प्रतिशत ट्विटर यूजर्स ही इससे प्रभावित हुए हैं और इन्ही यूजरों को नोटिफिकेशन भी भेजकर ऐप अपडेट करने की सलाह दी गई है.

ट्विटर ने कहा, "अपने ट्विटर डेटा को सुरक्षित रखने के लिए कृपया सभी एंड्रॉयड डिवाइसों पर ट्विटर के नए वर्जन को अपडेट करें." 2018 में ही इस बग का फिक्स रिलीज कर दिया गया था लेकिन कई यूजर्स को अब भी ऐप अपडेट करने की जरूरत है.

यह भी पढ़ें : अब Instagram Reels से बनाएं टिकटॉक जैसा वीडियो, फेसबुक ने भारत में लांच किया नया फीचर

यूजर्स के डाटा को लेकर पूरी दुनिया में सवाल उठाए जा रहे हैं. हाल ही में Twitter पर अब तक की सबसे बड़ी हैकिंग हुई है, जिसमें कई हाई प्रोफाइल अकाउंट्स हैक किए गए थे, जिनमें अमेरिका के पूर्व राष्‍ट्रपति बराक ओबामा, बिल गेट्स, एलन मस्क और रैपर कायन वेस्ट सहित 130 हाई-प्रोफाइल हस्‍तियां शामिल थीं.