News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

सोनी इंडिया ने 2,99,990 रुपये में पेश नया स्मार्ट टीवी, जानिए क्या है खासियत

सोनी इंडिया (Sony India) ने अपने एक बयान में कहा है कि यह नई ओएलईडी सीरीज कॉग्नेटिव प्रोसेसर एक्सआर द्वारा संचालित है, जो पूरी तरह से एक नई प्रोसेसिंग मेथड का इस्तेमाल करती है.

IANS | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 19 Jun 2021, 07:24:28 AM
Sony Smart TV

Sony Smart TV (Photo Credit: IANS )

highlights

  • नई ब्राविया एक्सआर ए 80जे ओएलईडी सीरीज फिलहाल 164 सेमी में उपलब्ध
  • दो अतिरिक्त स्क्रीन साइज 195 सेमी और 139 सेमी जल्द ही लॉन्च किए जाएंगे

नई दिल्ली :

सोनी इंडिया (Sony India) ने नई ब्राविया एक्सआर ए80जे ओएलईडी (Sony Bravia XR A80J OLED 4K TV) सीरीज के तहत एक नए स्मार्ट टीवी (Sony Smart TV) का अनावरण किया है, जिसकी कीमत 299,990 रखी गई है. यह टीवी कॉग्नेटिव प्रोसेसर एक्सआर (Cognitive Processor XR) द्वारा संचालित है. नई ब्राविया एक्सआर ए 80जे ओएलईडी सीरीज फिलहाल 164 सेमी (65 इंच) में उपलब्ध है और इसके अलावा दो अतिरिक्त स्क्रीन साइज 195 सेमी (77-इंच) और 139 सेमी (55-इंच) जल्द ही लॉन्च किए जाएंगे. यह नया टीवी देश में मौजूद सोनी के सभी सेंटरों, प्रमुख इलेक्ट्रॉनिक स्टोर्स और ई-कॉमर्स पोर्टलों पर उपलब्ध है.

यह भी पढ़ें: Samsung ने भारत में लॉन्च किया Galaxy Tab S7 FE, Galaxy Tab A7 Lite

कंपनी ने अपने एक बयान में कहा है कि यह नई ओएलईडी सीरीज कॉग्नेटिव प्रोसेसर एक्सआर द्वारा संचालित है, जो पूरी तरह से एक नई प्रोसेसिंग मेथड का इस्तेमाल करती है. ये पारंपरिक एआई से परे है। इसे मानव मतिष्क की तरह सोचे जाने के लिए डिजाइन किया गया है.

यह भी पढ़ें: Apple के बाद Facebook पॉडकास्ट फीचर लॉन्च करने के लिए तैयार

बयान में आगे कहा गया, "इसके अलावा, यह अपने तरह का बेहतरीन, अल्ट्रा-रिएलिस्टिक पिक्च र क्वॉलिटी, शानदार कॉन्ट्रास्ट से लैस है। नया काग्नेटिव प्रोसेसर एक्सआर अधिक बेहतर साउंड और पिक्च र क्वॉलिटी भी प्रदान करता है. यह ए 80 जे हाई डायनेमिक रेंज (एचडीआर), ब्राइटनेस, कलर्स के साथ 4के क्लैरिटी को भी जोड़ता है. इसमें डॉल्बी विजन और डॉल्बी एटमॉस की भी सुविधा है, ताकि कोई भी घर पर थिएटर के रोमांच का आनंद ले सके.

यह भी पढ़ें: भारतीय गेमर्स के लिए खुशखबरी, प्लेस्टोर पर आया बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया

एक्सआर मोशन क्लैरिटी तकनीक ब्लर ईमेज को ठीक कर तस्वीरों पर अपना बेहतर नियंत्रण स्थापित करती है. एक्सआर साउंड पोजिशन तकनीक के तहत आने वाला एकॉस्टिक सरफेस ऑडियो प्लस यह सुनिश्चित करता है कि आवाज सीधे स्क्रीन के बीच से टीवी के पीछे लगे शक्तिशाली एक्ट्यूएटर से आए। तस्वीर के साथ आवाज का तालमेल बिठाने के लिए इनमें कंपन होता है.

First Published : 19 Jun 2021, 07:24:28 AM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.