logo-image

भारतीय गेमर्स के लिए खुशखबरी, प्लेस्टोर पर आया बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया

क्राफ्टन (Krafton) ने 18 मई से गूगल प्ले के जरिए बैटल रॉयल गेम का प्री-ऑर्डर करना शुरू किया था. इस गेम को एंड्रॉयड 5.1.1 या उससे अधिक पर खेला जा सकता है और इसके लिए कम से कम 2जीबी रैम का होना आवश्यक है.

Updated on: 18 Jun 2021, 07:45 AM

highlights

  • बैटलग्राउंड गेम के लिए प्री-रजिस्ट्रेशन केवल दो सप्ताह के भीतर दो करोड़ से अधिक हो गया है
  • कंपनी ने 18 मई से गूगल प्ले के जरिए बैटल रॉयल गेम का प्री-ऑर्डर करना शुरू किया था

नई दिल्ली :

दक्षिण कोरियाई वीडियो गेम डेवलपर क्राफ्टन (Krafton) ने भारतीय गेमर्स के लिए बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (Battlegrounds Mobile India) को उपलब्ध करा दिया है. हालांकि फिलहाल इसे टेस्टर के लिए उपलब्ध करवाया गया है और इसके ऑफिशियल वर्जन के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है. इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है. हालांकि टेस्टर के लिए पहले से अप्लाई करना होगा. कंपनी ने एक बयान में कहा है कि अर्ली एक्सेस के दौरान की गई प्रगति को गेम के अंतिम संस्करण तक ले जाया जाएगा, जिसमें इन-गेम खरीदारी भी शामिल होगी. अर्ली एक्सेस स्लॉट की बढ़ती संख्या को देखते हुए इसे दिनभर में कई बार उपलब्ध कराया जाएगा.

हाल ही में कंपनी ने घोषणा की थी कि उसके आगामी बैटल रॉयल गेम के लिए प्री-रजिस्ट्रेशन केवल दो सप्ताह के भीतर दो करोड़ से अधिक हो गया है. कंपनी ने 18 मई से गूगल प्ले के जरिए बैटल रॉयल गेम का प्री-ऑर्डर करना शुरू किया था. इस गेम को एंड्रॉयड 5.1.1 या उससे अधिक पर खेला जा सकता है और इसके लिए कम से कम 2जीबी रैम का होना आवश्यक है.

पहली तिमाही में सैमसंग, वीवो सबसे तेजी से बढ़ रहे 5जी स्मार्टफोन ब्रांड : रिपोर्ट

स्मार्टफोन ब्रांड सैमसंग और वीवो 2021 की पहली तिमाही में दुनिया के सबसे तेजी से बढ़ते 5जी स्मार्टफोन विक्रेता रहे हैं. एक नई रिपोर्ट में यह दावा किया गया है. स्ट्रैटेजी एनालिटिक्स के नए शोध के अनुसार, दक्षिण कोरियाई तकनीकी दिग्गज सैमसंग ने तिमाही-दर-तिमाही (क्यूओक्यू) में 79 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की, जबकि वीवो ने 62 प्रतिशत क्यूओक्यू की छलांग लगाई. स्ट्रैटेजी एनालिटिक्स के निदेशक केन हायर्स ने गुरुवार को एक बयान में कहा, वैश्विक 5जी स्मार्टफोन शिपमेंट में 6 प्रतिशत क्यूओक्यू की वृद्धि हुई है और 2021 की पहली तिमाही के दौरान 13.6 करोड़ यूनिट का रिकॉर्ड बना है. हायर्स ने कहा, 5जी स्मार्टफोन की मांग बहुत मजबूत बनी हुई है, विशेष रूप से चीन, अमेरिका और पश्चिमी यूरोप में इसकी खास मांग है. हम पूरे वर्ष 2021 के लिए वैश्विक 5जी स्मार्टफोन शिपमेंट रिकॉर्ड 62.4 करोड़ यूनिट तक पहुंचने का अनुमान लगा रहे हैं, जो पूरे वर्ष 2020 में 26.9 करोड़ से बढ़ेगा.