News Nation Logo
Banner

Apple के बाद Facebook पॉडकास्ट फीचर लॉन्च करने के लिए तैयार

सोशल मीडिया नेटवर्क भी एक नई सुविधा जोड़ने को तैयार है, जो श्रोताओं को अपने पसंदीदा शो से क्लिप बनाने की अनुमति देगा.

IANS | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 17 Jun 2021, 01:47:49 PM
Apple-Facebook

Apple-Facebook (Photo Credit: IANS )

highlights

  • मेजबान अपने शो के आरएसएस फीड को फेसबुक से लिंक कर सकते हैं
  • रिपोर्ट में कहा गया है कि ये एपिसोड एक 'पॉडकास्ट' टैब पर दिखाई देंगे

सैन फ्रांसिस्को :  

सोशल नेटवर्क पर पॉडकास्टरों को आसानी से नए एपिसोड प्रकाशित करने की अनुमति देने के उद्देश्य से, फेसबुक (Facebook) 22 जून 2021 को अपने पॉडकास्ट प्रोडक्ट को लॉन्च करने की योजना बना रहा है. कुछ दिन पहले एप्पल ने भी अपने नए पॉडकास्ट सब्सक्रिप्शन लॉन्च किए हैं. सोशल मीडिया नेटवर्क भी एक नई सुविधा जोड़ने को तैयार है, जो श्रोताओं को अपने पसंदीदा शो से क्लिप बनाने की अनुमति देगा. पॉडकास्ट पेज मालिकों को भेजे गए और द वर्ज द्वारा देखे गए एक ईमेल के अनुसार, मेजबान अपने शो के आरएसएस फीड को फेसबुक से लिंक कर सकते हैं, जो आगे बढ़ते हुए प्रकाशित सभी एपिसोड के लिए स्वचालित रूप से न्यूज फीड (News Feed) पोस्ट उत्पन्न करेगा.

यह भी पढ़ें: भारत में जल्द शुरू होगा Apple म्यूजिक स्पेसियल ऑडियो फीचर

बुधवार को रिपोर्ट में कहा गया है कि ये एपिसोड एक 'पॉडकास्ट' टैब पर दिखाई देंगे. पॉडन्यूज ने सबसे पहले इस महीने की शुरूआत में इसबारे में सूचना दी थी और उस समय, फेसबुक ने पुष्टि की थी कि सीमित संख्या में पेज मालिकों के पास इसकी पहुंच होगी. कंपनी ने इस ईमेल में कहा कि फेसबुक वह जगह होगी जहां लोग अपने पसंदीदा पॉडकास्ट का आनंद ले सकते हैं, चर्चा कर सकते हैं और एक-दूसरे के साथ साझा कर सकते हैं.

रिपोर्ट में कहा गया है कि प्लेटफॉर्म पर प्रकाशित होने वाले पॉडकास्टर्स फेसबुक की पॉडकास्ट सेवा की शर्तों का भी चयन करेंगे. दूसरी ओर, एप्पल पॉडकास्ट सब्सक्रिप्शन क्रिएटर्स को मासिक सब्सक्रिप्शन के बदले में बोनस कंटेंट और उनके शो के विज्ञापन-मुक्त संस्करणों को होस्ट करने की अनुमति देता है. एप्पल पॉडकास्ट सब्सक्रिप्शन अब 170 से अधिक देशों और क्षेत्रों में श्रोताओं के लिए उपलब्ध है. श्रोता हजारों सब्सक्रिप्शन और चैनलों की खोज कर सकते हैं, जिनमें बिल्कुल नए शो शामिल हैं, जो समाचार, कॉमेडी, खेल और क्राइम सहित कई शैलियों और प्रारूपों में फैले हुए हैं, जो श्रोताओं को प्रीमियम अनुभव प्रदान करते हैं और उन्हें सूचित, मनोरंजन, जुड़े और प्रेरित रहने में मदद करते हैं.

First Published : 17 Jun 2021, 01:47:49 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.