News Nation Logo

भारत में जल्द शुरू होगा Apple म्यूजिक स्पेसियल ऑडियो फीचर

भारत में Apple म्यूजिक यूजर्स ट्विटर पर सवाल कर रहे हैं कि स्पेसियल या स्थानिक ऑडियो क्यों उपलब्ध नहीं है और यह कब लॉन्च हो सकती है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 17 Jun 2021, 08:05:12 AM
एप्पल (Apple)

एप्पल (Apple) (Photo Credit: IANS )

highlights

  • स्थानिक ऑडियो वाला डॉल्बी एटमॉस अभी तक आधिकारिक तौर पर भारत में लॉन्च नहीं हुआ
  • रिपोर्ट में कहा गया है कि अभी तक कोई विशिष्ट लॉन्च तिथि उपलब्ध नहीं है

नई दिल्ली :

तकनीकी दिग्गज एप्पल (Apple) ने घोषणा की है कि भारत में जल्द ही नया स्पेसियल ऑडियो (Spatial Audio) फीचर आने वाला है. इससे पहले यूजर्स ने यह सुविधा उन तक लगातार नहीं पहुंचने को लेकर शिकायत की थी. भारत में एप्पल म्यूजिक (Apple Music) यूजर्स ट्विटर पर सवाल कर रहे हैं कि स्पेसियल या स्थानिक ऑडियो क्यों उपलब्ध नहीं है और यह कब लॉन्च हो सकती है. यूजर्स ने खासकर तब इस बात को उठाया था, जब यह सुविधा कुछ अन्य यूजर्स को मिल रही थी, मगर वह लगातार सुविधा का लाभ नहीं उठा पा रहे थे.

यह भी पढ़ें: Itel ने भारत में लॉन्च किया 'Magic 2' 4जी स्मार्टफोन, जानिए खासियत

डॉल्बी एटमॉस अभी तक आधिकारिक तौर पर भारत में लॉन्च नहीं हुआ
मैकरूमर्स की रिपोर्ट के अनुसार, स्थानिक ऑडियो वाला डॉल्बी एटमॉस (Dolby Atmos) अभी तक आधिकारिक तौर पर भारत में लॉन्च नहीं हुआ है, लेकिन एप्पल देश के यूजर्स के बारे में सोच रहा है और उसने पुष्टि की है कि स्थानिक ऑडियो जल्द ही शुरू हो रहा है. यहां तक कि भारत की आधिकारिक एप्पल (Apple) वेबसाइट पर एप्पल म्यूजिक पेज का कहना है कि ये सुविधाएं जल्द ही देश में आने वाली हैं. भारत में एप्पल (Apple) म्यूजिक वेबसाइट में डॉल्बी एटमॉस और लॉसलेस ऑडियो के लिए कमिंग सून (जल्द ही आ रहा है) टैग दिया गया है.

यह भी पढ़ें: Samsung अगस्त में कर सकता है नए फोल्डेबल स्मार्टफोन को लॉन्च

रिपोर्ट में कहा गया है कि अभी तक कोई विशिष्ट लॉन्च तिथि उपलब्ध नहीं है, लेकिन चूंकि कुछ उपयोगकर्ता विकल्पों को दिखाई और गायब होते देख रहे हैं, इसलिए संभावना है कि भारत में एप्पल म्यूजिक के ग्राहकों के पास प्रतीक्षा करने के लिए अधिक समय नहीं होगा और यह जल्दी ही लॉन्च हो जाएगा. एप्पल म्यूजिक लॉसलेस और डॉल्बी एटमॉस विद स्पेसियल ऑडियो की घोषणा पहली बार मई में की गई थी. - इनपुट आईएएनएस

यह भी पढ़ें: दुनिया की सबसे शक्तिशाली मिनी फ्रिज से पर्दा उठा, जानिए क्या है खासियत

First Published : 17 Jun 2021, 08:05:12 AM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.