News Nation Logo
Banner

Samsung अगस्त में कर सकता है नए फोल्डेबल स्मार्टफोन को लॉन्च

सूत्रों के मुताबिक, अगस्त के आखिर तक अपने प्रोडक्ट्स को आधिकारिक तरीके से लॉन्च करने से पहले इसी महीने की शुरूआत में आयोजित होने वाले गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट में सैमसंग अपने गैलेक्सी जेड फोल्ड 3 को पेश करेगा.

IANS | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 15 Jun 2021, 11:54:36 AM
Samsung Foldable Smartphone

Samsung Foldable Smartphone (Photo Credit: IANS )

highlights

  • विदेशी तकनीकी समीक्षकों के मुताबिक इस कार्यक्रम का आयोजन 3 अगस्त को हो सकता है
  • गैलेक्सी एस21 एफई जनवरी में लॉन्च हुए गैलेक्सी एस21 का बजट एडिशन होगा

सोल :

सैमसंग (Samsung) अगस्त के महीने में अपने नए फोल्डेबल स्मार्टफोन (Foldable Smartphones) को लॉन्च कर सकता है. इंडस्ट्री के सूत्रों ने इसकी जानकारी दी है और ऐसा कंपनी द्वारा अपने फोल्डेबल कैटेगरी को अधिक लोकप्रिय बनाने के उद्देश्य से किया जा रहा है. सूत्रों के मुताबिक, अगस्त के आखिर तक अपने प्रोडक्ट्स को आधिकारिक तरीके से लॉन्च करने से पहले इसी महीने की शुरूआत में आयोजित होने वाले गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट में सैमसंग अपने गैलेक्सी जेड फोल्ड 3 को पेश करेगा. विदेशी तकनीकी समीक्षकों की माने तो इस कार्यक्रम का आयोजन 3 अगस्त को हो सकता है, लेकिन सूत्रों ने कहा कि इसके और बाद में होने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें: दुनिया की सबसे शक्तिशाली मिनी फ्रिज से पर्दा उठा, जानिए क्या है खासियत

योनहाप न्यूज एजेंसी के मुताबिक, इवेंट में कंपनी अपने गैलेक्सी वॉच 4 स्मार्टवॉच और गैलेक्सी बर्डस 2 वायरलेस ईयरबड्स को भी पेश कर सकती है. हालांकि, सूत्रों ने कहा है कि गैलेक्सी एस21 एफई स्मार्टफोन को इवेंट में पेश नहीं किया जाएगा. गैलेक्सी एस21 एफई जनवरी में लॉन्च हुए गैलेक्सी एस21 का बजट एडिशन होगा. सूत्रों के मुताबिक, इस प्रोडक्ट के सितंबर या अक्टूबर में लॉन्च होने की उम्मीद है क्योंकि फिलहाल सैमसंग अपने फोल्डेबल डिवाइसों का प्रचार करने पर ध्यान लगाना चाहता है.

सैमसंग ने 5जी स्मार्टफोन के लिए नया मल्टी-चिप पैकेज पेश किया

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने मंगलवार को 5जी स्मार्टफोन में उपयोग के लिए एक नया मल्टी-चिप पैकेज (एमसीपी) मेमोरी उत्पाद जारी किया, क्योंकि दक्षिण कोरियाई तकनीकी दिग्गज तेजी से बढ़ते हैंडसेट बाजार को बेहतर ढंग से लक्षित करने की कोशिश कर रही है. दुनिया के सबसे बड़े मेमोरी चिप निमार्ता ने कहा कि उसने बड़े पैमाने पर लो-पावर डबल डेटा रेट 5 (एलपीडीडीआर5) यूनिवर्सल फ्लैश स्टोरेज (यूएफएस) एमसीपी शुरू कर दिया है, जो एक ही कॉम्पैक्ट पैकेज में उच्च प्रदर्शन ड्रैम/डीआरएएम और नंद/एनएएनडी फ्लैश मेमोरी चिप्स को एकीकृत करता है.

यह भी पढ़ें: एंटीट्रस्ट डिस्कसन में Apple, Google की जांच करेगा जापान

नवीनतम एमसीपी सैमसंग के एलपीडीडीआर5 मोबाइल ड्रैम के साथ आता है, जिसमें 25 गीगाबाइट (जीबी) प्रति सेकेंड पढ़ने/लिखने की गति है, जो पिछले एलपीडीडीआर4एक्स की तुलना में 1.5 गुना तेज है। वहीं दूसरी ओर यूएफएस 3.1 इंटरफेस-आधारित नंद फ्लैश का प्रदर्शन पिछले वऋर 2.2 सॉल्यूशंस की तुलना में 3जीबी प्रति सेकंड तक दोगुना कर दिया गया है. सैमसंग अपने ग्राहकों की विविध जरूरतों को पूरा करने के लिए विभिन्न स्टोरेज क्षमता विकल्पों की पेशकश करेगा, जिसमें ड्रैम 6 जीबी से 12 जीबी तक और नंद फ्लैश 128 जीबी से 512 जीबी तक की सुविधा होगी.

योनहाप न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, सैमसंग, जो दुनिया का शीर्ष स्मार्टफोन विक्रेता भी है, ने कहा है कि उसका एलपीडीडीआर5 यूएमसीपी यूजर्स को स्थिर स्थिति में उच्च गुणवत्ता वाली 5जी सामग्री सेवाओं का आनंद लेने में मदद करेगा, भले ही वे निम्न-स्तरीय उपकरणों का उपयोग करें. सैमसंग ने कहा है कि उसने कई वैश्विक स्मार्टफोन प्रोड्यूसर्स के साथ एलपीडीडीआर5 यूएमसीपी का योग्यता परीक्षण पूरा कर लिया है. कंपनी को उम्मीद है कि उसके यूएमसीपी से लैस डिवाइस इस महीने से ग्लोबल मार्केट में लॉन्च हो जाएंगे.

First Published : 15 Jun 2021, 11:54:36 AM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×