News Nation Logo
Banner

Smartphone Tips: फोन में रुक- रुक कर चल रहा नेट, ये तरीके आएंगे आपके काम

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 11 Jan 2023, 12:18:33 PM
Smartphone Tips For Slow Internet Speed

Smartphone Tips For Slow Internet Speed (Photo Credit: सोशल मीडिया)

नई दिल्ली:  

Smartphone Tips For Slow Internet Speed: स्मार्टफोन बिना इंटरनेट के बहुत ज्यादा काम का नहीं होता. क्योंकि स्मार्टफोन में अधिकतर काम ऑनलाइन ही किए जाते हैं. बात चाहे गूगल सर्च की हो या किसी फाइल को डाउनलोड करने की इंटरनेट के बिना कुछ भी नहीं किया जा सकता. स्लो इंटरनेट की परेशानी हर यूजर को आती है. फिर चाहे आप महंगा प्लान या महंगा स्मार्टफोन ही क्यूं ना ले लें. कई बार यह दिक्कत नेटवर्क से जुड़ी होती है.

अगर स्मार्टफोन में कभी- कबार ही इंटरनेट स्लो हो तो ज्यादा झुंझलाहट नहीं होती लेकिन अगर यह कुछ जरूरी काम को अटका दे तो गुस्सा आना लाजमी है. अगर आपके स्मार्टफोन में भी नेट स्लो होने की परेशानी आती है तो ये आर्टिकल आपके काम का हो सकता है. कुछ तरीकों को अपना कर स्मार्टफोन में इस परेशानी को दूर कर सकते हैं.

स्लो इंटरनेट के केस में ये तरीके आएंगे काम

ये भी पढ़ेंः Waterlogged Smartphone: पानी में गिर गया फोन, आनन- फानन में ये तरीके आएंगे काम!

Smartphone का ऐरोप्लेन मोड आएगा काम

अगर आप मेट्रो या ट्रेन से सफर कर रहे हैं और स्मार्टफोन में स्लो इंटरनेट की परेशानी फेस करते हैं तो ऐरोप्लेन मोड आपके काम आ सकता है. ये तरीका जल्दी से काम करता है. स्मार्टफोन में जैसे ही नेट को ऑफ कर ऐरोप्लेन मोड ऑन कर लेते हैं और कुछ सेकंड्स तक इंतजार करते हैं तो आपके परेशानी दूर हो सकती है. नेट ऑन करते ही भेजे हुए मैसेज बिना रुकावट के सेंड हो सकते हैं. यह नेटवर्क को रिफ्रेश करने का एक तरीका है.

ये भी पढ़ेंः Affordable Smartphone: इतनी कम कीमत में स्मार्टफोन, खुशी से उछल पडेंगे आप!

डुअल सिम के केस में अपना सकते ये तरीका

स्लो इंटरनेट के केस में अगर ऐरोप्लेन मोड वाला तरीका आपके काम नहीं आ रहा तो नेटवर्क को बदल सकते हैं. बशर्ते आप स्मार्टफोन में डुअल सिम का इस्तेमाल कर रहे हों. एक नेटवर्क से दूसरे पर स्विच करने से भी स्लो नेट की परेशानी दूर हो सकती है.

ये भी पढ़ेंः Redmi Note 12 vs POCO X3: आखिर कौन सा Smartphone है बेस्ट, यहां जानें अंतर

सिम को वापिस सेट कर बन सकता आपका काम

इसके अलावा स्लो इंटरनेट की परेशानी एक और तरीके से दूर हो सकती है. इसके लिए आपको सिम कार्ड को स्मार्टफोन से बाहर निकालना होगा. सिम कार्ड को स्मार्टफोन से बाहर निकालते ही इसे ठीक तरह से वापिस स्मार्टफोन में सेट करें. स्मार्टफोन को स्विच ऑन करने के बाद डेटा को ऑन करते हैं तो स्लो नेट की परेशानी खुद- ब- खुद दूर हो जाती है.

ये भी पढ़ेंः WhatsApp Trick: चैट रहेगी सुरक्षित, लगेगा पक्का ताला, नहीं रीड कर पाएगा कोई तीसरा!

First Published : 11 Jan 2023, 12:18:33 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.