News Nation Logo
Banner

भारत में आया Samsung TV Plus, गैलेक्सी फोन पर भी है उपलब्ध

सैमसंग (Samsung) ने एक बयान में कहा है कि इस सेवा का उपयोग करने के लिए उपभोक्ताओं को केवल सैमसंग स्मार्ट टीवी (2017 मॉडल आगे) और इंटरनेट कनेक्शन की जरूरत होगी.

IANS | Updated on: 01 Apr 2021, 07:36:24 AM
सैमसंग टीवी प्लस (Samsung TV Plus)

सैमसंग टीवी प्लस (Samsung TV Plus) (Photo Credit: IANS )

highlights

  • टीवी प्लस ऐप को सैमसंग गैलेक्सी स्टोर और गूगल प्ले स्टोर दोनों से ही डाउनलोड किया जा सकता है
  • सैमसंग ने भारत में गैलेक्सी एस 20 एफई (फैन एडिशन) स्मार्टफोन के 5 जी वेरिएंट को लॉन्च किया

गुरुग्राम :

दक्षिण कोरियाई दिग्गज सैमसंग (Samsung) ने देश में सैमसंग टीवी प्लस (Samsung TV Plus) लॉन्च करने की घोषणा की है. यह एक ऐसी सेवा है जो उपभोक्ताओं को विज्ञापन-समर्थित चुनिंदा लाइव चैनल और ऑन-डिमांड वीडियो उपलब्ध कराती है. साथ ही इसके लिए अलग से सेट टॉप बॉक्स जैसी अतिरिक्त डिवाइस की जरूरत भी नहीं होती है. कंपनी ने एक बयान में कहा है कि इस सेवा का उपयोग करने के लिए उपभोक्ताओं को केवल सैमसंग स्मार्ट टीवी (2017 मॉडल आगे) और इंटरनेट कनेक्शन की जरूरत होगी. टीवी प्लस ज्यादातर सैमसंग गैलेक्सी स्मार्टफोन और टैबलेट डिवाइस ओएस (ऑपरेटिंग सिस्टम) या हायर सॉफ्टवेयर वर्जन पर भी उपलब्ध होगा.

यह भी पढ़ें: Asus ने जेनबुक, वीवोबुक लैपटॉप लॉन्च किए, जानिए खासियत

गैलेक्सी स्मार्टफोन पर ये सेवाएं अप्रैल से मिलने की उम्मीद है. टीवी प्लस ऐप को सैमसंग गैलेक्सी स्टोर और गूगल प्ले स्टोर दोनों से ही डाउनलोड किया जा सकता है. सैमसंग इंडिया के सर्विसेस डायरेक्टर रेशमा प्रसाद विरमानी ने कहा है कि अब उपभोक्ता शानदार कंटेंट को महत्व देते हैं, यही वजह है कि हमने भारत में सैमसंग टीवी प्लस लाने का फैसला किया. अगले कुछ महीनों में हम टीवी प्लस में और अधिक चैनल और कंटेंट जोड़ेंगे. 

भारत में सैमसंग टीवी प्लस पर उपयोगकर्ता 27 वैश्विक और स्थानीय चैनल देख सकेंगे. कंपनी ने कहा कि सर्विस को और अधिक मजबूत बनाने के लिए जल्द ही और भागीदार इससे जुड़ेंगे. भारत में लॉन्च के साथ ही सैमसंग टीवी प्लस अब अमेरिका, कनाडा, कोरिया, स्विट्जरलैंड, जर्मनी, ऑस्ट्रिया, ब्रिटेन, इटली, फ्रांस, स्पेन, ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील और मैक्सिको सहित 14 देशों में उपलब्ध हो गया है.

यह भी पढ़ें: Samsung Mini LED TV को मिला एडवांस्ड Wi-Fi 6E सर्टिफिकेट

सैमसंग गैलेक्सी एस20 एफई हुआ लॉन्च, 5जी सुविधा से है लैस

सैमसंग ने भारत में अपने गैलेक्सी एस 20 एफई (फैन एडिशन) स्मार्टफोन के 5 जी वेरिएंट को लॉन्च किया, जो 47,999 रुपये की शुरूआती कीमत पर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 चिप द्वारा संचालित है. वरिष्ठ निदेशक और प्रमुख, मोबाइल मार्केटिंग, सैमसंग इंडिया आदित्य बब्बर ने कहा कि गैलेक्सी एस 20 एफई 5जी एक सुलभ मूल्य पर सभी प्रमुख नवाचारों से लैस है. यह लॉन्च हमारे मिलेनियल उपभोक्ताओं के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रयास प्रदान करने के लिए हमारे निरंतर प्रयासों का प्रमाण है. फोन में 6.5 इंच फुलएचडी प्लस इन्फिनिटी-ओ डिस्प्ले है, जोकि 120एचजेड रिफ्रेश रेट और 240एचजेड टच रेस्पॉन्स रेट के साथ आता है. गैलेक्सी एस20 एफई स्पोर्ट्स ट्रिपल कैमरा सेटअप और 12 एमपी प्राइमरी सेंसर, 12 एमपी अल्ट्रा वाइड सेंसर और 8 एमपी टेलीफोटो लेंस के उपलब्ध है.

यह भी पढ़ें: एलजी ने गेमिंग और सिनेमा प्रेमियों के लिए नया टीवी लांच किया

रियर कैमरे इसके टेलीफोटो लेंस के माध्यम से 30एक्स तक डिजिटल जूम को सपोर्ट करते हैं. स्मार्टफोन में एआई मल्टी फ्रेम प्रोसेसिंग सहित लार्ज इमेज सेंसर हैं. फ्रंट में, सेल्फी, वीडियो और फेस अनलॉक के लिए फोन में 32एमपी का कैमरा है. क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 सिस्टम-ऑन-चिप (एसओपी), 8जीबी रैम और 128जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ है. फोन में 4,500 एमएएच की बैटरी है, जो 25 वाट के फास्ट चार्जिग को सपोर्ट करता है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 01 Apr 2021, 07:33:28 AM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो