News Nation Logo

एलजी ने गेमिंग और सिनेमा प्रेमियों के लिए नया टीवी लांच किया

नए टीवी में एलजी का अल्फा 9 जनरेशन 3 प्रोसेसर भी है

By : Nihar Saxena | Updated on: 30 Mar 2021, 07:08:27 AM
LG Gaming TV

नए टीवी में एलजी का अल्फा 9 जनरेशन 3 प्रोसेसर भी है. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • एलजी का नया ओएलईडी 48 सीएक्स टीवी लांच
  • टीवी में एक स्पोर्ट्स अलर्ट सुविधा भी दी गई है
  • इस टीवी की कीमत 1,99,990 रुपये रखी गई है

नई दिल्ली:

एलजी ने सोमवार को एक नया टीवी ओएलईडी48सीएक्सटीवी लांच किया, जो कि सहज और शानदार गेमिंग अनुभव प्रदान करता है. इस टीवी की कीमत 1,99,990 रुपये रखी गई है, जो कि नविदिया जी-सिंक द्वारा संचालित है और बिना टियरिंग और स्टरिंग के बेहतरीन गेमिंग अनुभव प्रदान करता है. नए टीवी में एलजी का अल्फा 9 जनरेशन 3 प्रोसेसर भी है, जो एआई ध्वनिक ट्यूनिंग के माध्यम से संतुलित ध्वनि प्रभाव देने का दावा करता है और उच्च फ्रेम दर, वीआरआर (वैरिएबल रिफ्रेश रेट), एएलएलएम (ऑटो लो लेटेंसी मोड) जैसी नवीनतम गेमिंग-केंद्रित सुविधाओं को सपोर्ट करता है। इसमें ईएआरसी (एन्हांस्ड ऑडियो रिटर्न चैनल) के साथ ही एचडीएमआई 2.1 फीचर्स भी हैं.

स्पोर्ट्स अलर्ट सुविधा भी
नया एलजी टीवी एक स्पोर्ट्स अलर्ट सुविधा के साथ पेश किया गया है, जो यूजर्स को उनके पसंदीदा खेल समाचार और गेम अपडेट पर वास्तविक समय अलर्ट प्रदान करके एक सहज खेल देखने का अनुभव प्रदान करता है. कंपनी के अनुसार टीवी अलग-अलग सेल्फ-लिट पिक्सल के साथ आता है, जो रंग और कंट्रास्ट को बेहतरीन तरीके से पेश करता है और यूजर्स के लिए बेहतरीन सिनेमा अनुभव सुनिश्चित करता है. शानदार तस्वीर की गुणवत्ता के अलावा, इसमें सेल्फ-लिट पिक्सल व्यापक देखने के कोणों से समान रूप से शानदार पिक्चर प्रदान करते हैं. यह तेजी से प्रतिक्रिया समय (1 एमएस) और कम इनपुट अंतराल प्रदान करता है. न्यूनतम इमेज ब्लर (तस्वीर का धुंधला होना) और शून्य हस्तक्षेप के साथ टीवी देखने के अनुभव को अत्यधिक आकर्षक बनाता है.

यह भी पढ़ेंः शानदार कैमरे के साथ स्टाइलिश डिजाइन से लैस वीवो एक्स60 प्रो 

अन्य खूबियां
इसमें बिल्ट-इन एलजी थिन क्यू प्लेटफॉर्म भी है, जिसमें गूगल असिस्टेंट, अमेज़न अलेक्सा, ऐप्पल एयरप्ले 2 और होमकिट सपोर्ट मिलता है। कंपनी ने इसमें मैजिक रिमोट दिया है, जिसके साथ वॉयस कंट्रोल सपोर्ट मिलेगा। टीवी में आंखों पर पड़ने वाले बोझ को कम करने के लिए आंखों को सुकून देने वाला डिज़ाइन दिया गया है. कनेक्टिविटी विकल्प की बात करें, तो इसमें वाई-फाई और ब्लूटूथ वी5.0, 3 यूएसबी पोर्ट, 4 एचडीएमआई वी2.1 पोर्ट्स, 1 ईथरनेट पोर्ट, 1 हेडफोन आउट, 1 आरएफ इनपुट और 1 डिजिटल ऑडियो आउट (ऑप्टिकल) विकल्प शामिल हैं. इसमें बिल्ट-इन 2.2 चैनल साउंड और यह 40 वॉट आउटपुट प्रदान करता है, जिसमें 20 वॉट सब-वुफर सेटअप शामिल है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 30 Mar 2021, 07:08:27 AM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.