News Nation Logo

Samsung Mini LED TV को मिला एडवांस्ड Wi-Fi 6E सर्टिफिकेट

सैमसंग (Samsung) ने कहा कि क्यूएन900ए और क्यूएन800ए नियो क्यूएलईडी टीवी के दो मॉडल इंडस्ट्री का पहला ऐसा टेलीविजन है, जिसे वैश्विक संगठन वाई-फाई एलायंस से वाई-फाई 6ई (छठे जनरेशन तक एक्सटेंडेड) सर्टिफिकेशन प्राप्त हुआ है.

IANS | Updated on: 30 Mar 2021, 11:19:21 AM
सैमसंग (Samsung)

सैमसंग (Samsung) (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • क्यूएन900ए और क्यूएन800ए नियो क्यूएलईडी टीवी के दो मॉडल को मिला एडवांस्ड Wi-Fi 6E सर्टिफिकेट
  • Samsung ने कहा कि वाई-फाई 6ई तकनीक वाई-फाई5 की तुलना में चार गुना तेज कनेक्टिविटी प्रदान करती है 

सोल :

सैमसंग (Samsung) ने मंगलवार को ऐलान किया कि उसके मिनी एलईडी टीवी (Samsung Mini LED TV) को एडवांस्ड वाई-फाई तकनीक के लिए एक प्रमाणन मिल चुका है, जो इसे अधिक गति और अधिक स्थिर कनेक्टिविटी देने के मामले में सक्षम बनाता है. सैमसंग ने कहा कि क्यूएन900ए और क्यूएन800ए नियो क्यूएलईडी टीवी के दो मॉडल इंडस्ट्री का पहला ऐसा टेलीविजन है, जिसे वैश्विक संगठन वाई-फाई एलायंस से वाई-फाई 6ई (छठे जनरेशन तक एक्सटेंडेड) सर्टिफिकेशन प्राप्त हुआ है. योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, दक्षिण कोरिया की इस दिग्गज तकनीकि कंपनी ने कहा कि वाई-फाई 6ई तकनीक वाई-फाई5 की तुलना में चार गुना तेज कनेक्टिविटी प्रदान करती है और एक राउटर से कई डिवाइस जुड़े होने के बाद भी स्थिर डेटा ट्रांसफर करती है.

यह भी पढ़ें: एलजी ने गेमिंग और सिनेमा प्रेमियों के लिए नया टीवी लांच किया

सैमसंग ने कहा कि नई प्रमाणित वाई-फाई 6ई तकनीकि को 6 गीगाहर्ट्ज फ्रिक्वेंसी का इस्तेमाल करने के लिए मौजूदा 2.4 गीगाहर्ट्ज और 5 गीगाहर्ट्ज आवृत्तियों के संयोजन से बनाया गया है. इससे अब सैमसंग नियो टीवी अधिक विश्वसनीय और सुरक्षित कनेक्टिविटी प्रदान करने में सक्षम है.

आईफोन 13 प्रो में मैट ब्लैक विकल्प के साथ होगी बेहतर पोट्र्रेट मोड की सुविधा

एप्पल कथित तौर पर आईफोन 13 लाइनअप लॉन्च करने की योजना बना रही है और अब एक नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि आईफोन 13 प्रो को एक नए मैट ब्लैक विकल्प में बेहतर पोट्र्रेट मोड के साथ पेश किया जाएगा। एवरीथिंग एप्पलप्रो के यूट्यूब चैनल के माध्यम से मैक्स वेनबैक की एक रिपोर्ट के अनुसार, आईफोन 13 प्रो और प्रो मैक्स मॉडल मैट ब्लैक विकल्प के साथ आएंगे। यह एक नई स्टेनलेस स्टील कोटिंग होगी. इसके अलावा एप्पल की ओर से ब्रॉन्ज/ऑरेन्ज कलर का प्रयोग भी किया जा सकता है, लेकिन यह कहा जा रहा है कि इस विकल्प के साथ आने वाले फोन को इस साल लॉन्च नहीं किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: शानदार कैमरे के साथ स्टाइलिश डिजाइन से लैस वीवो एक्स60 प्रो

नए प्रो आईफोन पर पोट्र्रेट मोड लीडर (एलआईडीएआर) पर काफी निर्भर करेगा. वर्तमान में आईफोन 12 प्रो, प्रो मैक्स, और आईपैड प्रो पर लीडर का उपयोग कम रोशनी में बेहतर फोटोग्राफी के लिए किया जाता है. एप्पल आईफोन 13 मॉडल इस साल के अंत में लॉन्च होने की उम्मीद है, जिसमें फेस आईडी के अलावा, प्रमाणीकरण के लिए डिस्प्ले के नीचे फिंगरप्रिंट स्कैनर की सुविधा होगी. इसके अलावा, आगामी आईफोन 13 सीरीज क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन एक्स60 5जी मॉडेम का उपयोग करेगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 30 Mar 2021, 11:17:11 AM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.