News Nation Logo
Banner

सिर्फ 2000 रुपये का पेमेंट कर Samsung Galaxy S21 करें प्री बुक

सैमसंग ने एक बयान में कहा कि प्री-रिजर्वेशन (Samsung Galaxy S21) करने वाले ग्राहकों को 'नेक्स्ट गैलेक्सी वीआईपी पास' मिलेगा. जब ग्राहक बाद में डिवाइस को प्री-बुक करता है, तो डिवाइस की कीमत से 2,000 रुपये की टोकन राशि काट ली जाएगी.

IANS | Updated on: 09 Jan 2021, 12:12:12 PM
Samsung Galaxy S21 Ultra

Samsung Galaxy S21 Ultra (Photo Credit: IANS)

नई दिल्ली:

सैमसंग (Samsung) ने को घोषित किया कि भारत में ग्राहक 2,000 रुपये की टोकन राशि देकर आगामी गैलेक्सी (Samsung Galaxy S21) फ्लैगशिप को प्री-रिजर्व कर सकते हैं. आगामी गैलेक्सी फ्लैगशिप को जल्दी से प्राप्त करने के इच्छुक ग्राहक सैमसंग इंडिया के ई-स्टोर 'डब्ल्यूडबल्यूडब्लयू डॉट सैमसंग डॉट कॉम' या सैमसंग शॉप ऐप पर रिजर्वेशन कर सकते हैं. कंपनी ने एक बयान में कहा कि प्री-रिजर्वेशन करने वाले ग्राहकों को 'नेक्स्ट गैलेक्सी वीआईपी पास' मिलेगा. जब ग्राहक बाद में डिवाइस को प्री-बुक करता है, तो डिवाइस की कीमत से 2,000 रुपये की टोकन राशि काट ली जाएगी.

यह भी पढ़ें: Facebook Update: अब अपने पसंदीदा फेसबुक पेज को नहीं कर पाएंगे Like, हुआ बड़ा बदलाव

गैलेक्सी फ्लैगशिप को प्री-रिजर्व करने वाले ग्राहकों को मुफ्त में 3,849 रुपये का कवर मिलेगा. सैमसंग के आगामी फ्लैगशिप को प्री-रिजर्व करने का विकल्प 14 जनवरी, 2021 तक उपभोक्ताओं के लिए उपलब्ध होगा. दक्षिण कोरियाई दिग्गज टेक कंपनी 14 जनवरी 2021 को गैलेक्सी एस 21, गैलेक्सी एस 21 प्लस और गैलेक्सी एस 21 अल्ट्रा फोन लॉन्च करने की तैयारी में है.

यह भी पढ़ें: Twitter Top Trend : बिक्री की शुरुआत होते ही टि्वटर पर टॉप ट्रेंड करने लगा #Mi10i

लेनोवो ने लेटेस्ट इंटेल चिप के साथ भारत में योगा लैपटॉप को किया लॉन्च

लेनोवो ने शुक्रवार को भारतीय बाजारों में अपने योगा 7आई और योगा 9आई लैपटॉप को लॉन्च किए जाने की घोषणा की, जो इंटेल के हालिया 11वीं पीढ़ी के टाइगर लेक प्रोसेसर द्वारा संचालित होगा. योगा 7आई और योगा 9आई की शुरूआती कीमत क्रमश: 99,000 और 1,69,990 बताई गई है. कंपनी ने कहा है कि योगा 7आई और योगा 9आई इस वक्त लेनोवो डॉट कॉम पर प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध हैं और विभिन्न प्लेटफॉर्मों पर 12 और 15 जनवरी से इसकी बिक्री शुरू होने वाली है.

यह भी पढ़ें: Whatsapp चलाना है तो उसकी दादागीरी चलेगी, नई प्राइवेसी पॉलिसी से कोहराम

लेनोवो इंडिया में उपभोक्ता पीसीएसडी मामलों के कार्यकारी निदेशक शैलेंद्र कत्याल ने अपने एक बयान में कहा, "यह नई सीरीज इंटेल के हालिया 11वीं पीढ़ी के टाइगर लेक प्रोसेसर द्वारा संचालित है, जिसकी स्टाइलिंग काफी बेहतरीन है और यह एआई सक्षम सुविधाओं से लैस है. योगा 7आई में इंटेल आईरिस एक्सई ग्राफिक्स को शामिल किया गया है. इसे आरामदेय बनाने के लिए इसके किनारों को घुमावदार बनाया है. इसके चारों ओर संकीर्ण बेजल डिजाइन हैं, जो 88 फीसदी एक्टिव एरिया रेशियो प्रदान करता है.

यह भी पढ़ें: WhatsApp की प्राइवेसी पॉलिसी से आप भी हैं नाराज तो Signal के तरीके पर गौर फरमाएं

कंपनी ने दावा किया है कि टेबलेट से लैपटॉप मोड में तब्दील करने के दौरान स्थिरता के लिए इसे 360 डिग्री तक मोड़ा जा सकता है। इसमें चार्ज भी काफी फास्ट होता है और बेहतर कूलिंग की भी सुविधा है, जिससे इसकी बैटरी 16 घंटे तक का बैकअप देने में सक्षम है. योगा 7आई में डॉल्बी एटमॉस स्पीकर सिस्टम और स्मार्ट असिस्ट के साथ बॉयोमीट्रिक प्रमाणीकरण और ट्रूब्लॉक प्राइवेसी शटर भी है. कंपनी के मुताबिक, योगा 9आई में लॉगिन के अधिक बेहतरीन अनुभव के लिए अल्ट्रासॉनिक फिंगरप्रिंट रीडर को शामिल किया गया. इसके स्मार्ट सेंसर टचपैड की मदद से एक्टिव सरफेस एरिया में 50 प्रतिशत अधिक तेजी के साथ क्लिक किया जा सकेगा, जिसमें कि क्लिक करने के दौरान वाइब्रेशन होगा और इसमें पुन डिजाइन किया गया ट्रूस्ट्राइक कीबोर्ड दिन भर की टाइपिंग को आरामदेय बनाता है.

First Published : 09 Jan 2021, 12:12:12 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.