logo-image

Twitter Top Trend : बिक्री की शुरुआत होते ही टि्वटर पर टॉप ट्रेंड करने लगा #Mi10i

Xiaomi Mi 10i स्मार्टफोन के लिए 8 जनवरी का दिन बहुत ही शानदार रहा. इसी दिन भारत में इस स्‍मार्टफोन की बिक्री शुरू हुई और इसके साथ ही यह दिन भर टि्वटर पर ट्रॉप ट्रेंड करता रहा.

Updated on: 09 Jan 2021, 12:04 AM

नई दिल्ली:

Xiaomi Mi 10i स्मार्टफोन के लिए 8 जनवरी का दिन बहुत ही शानदार रहा. इसी दिन भारत में इस स्‍मार्टफोन की बिक्री शुरू हुई और इसके साथ ही यह दिन भर टि्वटर पर ट्रॉप ट्रेंड करता रहा. लोगों ने नए Xiaomi Mi 10i स्‍मार्टफोन के साथ अपनी सेल्‍फी को टि्वटर पर शेयर किया और इसके साथ ही #Mi10i ट्रेंड करने लगा. 7 जनवरी को MI 10i स्‍मार्टफोन को एमेजॉन प्राइम मेंबर्स के लिए उपलब्ध कराया गया था. इसी हफ्ते यह स्‍मार्टफोन भारत में लांच किया गया है. खास बात यह है कि Mi 10i में अंत वाला i का मतलब India है और इसे भारत में ही बनाया गया है.

Xiaomi Mi 10i स्मार्टफोन लेने वाले कई यूजर्स ने इसे अनबॉक्‍स करने का भी वीडियो शेयर किया है और इसकी तमाम खूबियों के बारे में जानकारी साझा की है. कुछ यूजर्स ने इस स्‍मार्टफोन को #ThePerfect10 बताया है तो किसी ने इस स्‍मार्टफोन को एमेजिंग बताया है. यूजर्स सबसे अधिक इस स्‍मार्टफोन के 108 MP के कैमरे को पसंद कर रहे हैं. कैमरे के अलावा, इसके स्‍टीरियो और कम बैटरी खपत को भी सराहा जा रहा है. एक बात जो अब तक बहुत कम लोगों को पता है कि इस स्‍मार्टफान में भारत का अपना नेविगेशन सिस्‍ट #NavIC का इस्‍तेमाल किया गया है. 

अभिनेत्री हर्षिता पूनाचा ने इस स्‍मार्टफोन को इनडोर्स करते हुए कहा है, Mi10i भारतीयों द्वारा भारतीयों के लिए बनाया गया है. पूनाचा ने ट्विटर पर अपने कई फोटो भी शेयर किया है. 

MI 10i को Amazon India और एमआई.कॉल पर शुक्रवार दोपहर 12 बजे से ओपन कराया गया. इस स्‍मार्टफोन की शुरुआती कीमत 20,999 रुपये बताई जा रही है और यह स्‍मार्टफोन 6GB रैम+64GB की स्टोरेज से लैस होगा. 6GB रैम+128GB स्टोरेज से लैस स्‍मार्टफोन की कीमत 21,999 रुपये होगी. 89GB रैम+128GB स्टोरेज वाले तीसरे वैरिएंट की कीमत 23,999 रुपये होगी. Mi 10i को तीन कलर वेरिएंट्स पेसिफिक सनराइज, मिडनाइट ब्लैक और अटलांटिक ब्लू कलर में पेश किया गया है.

Mi 10i स्‍मार्टफोन के स्‍पेशिफिकेशंस

  • 6.67 इंच की फुल एचडी प्लस एलसीडी डिस्प्ले, 120Hz रिफ्रेश रेट
  • HDR और HDR+ का सपोर्ट, वाटरड्रॉप स्टाइल नॉच, Gorilla Glass 5 फ्रंट और बैक दोनों के लिए होगा.
  • साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर
  • Qualcomm Snapdragon 750G प्रोसेसर
  • चार रियर कैमरा, प्राइमरी लेंस 108 मेगापिक्सल का, दूसरा 8 मेगापिक्‍सल का अल्ट्रा वाइड लेंस, जिसमें 120 डिग्री फील्ड ऑफ व्यू होगा. 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस होगा. सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा होगा.
  • कनेक्टिविटी के लिए 5G सहित यूएसबी टाइप सी पोर्ट और 3.5mm हेडफोन जैक भी दिया जा रहा है.
  • 4,820mAh की बैटरी 33W फास्ट चार्जिंग के सपोर्ट के साथ.