News Nation Logo

Samsung Galaxy M51 बेहतरीन बैटरी के लिहाज से सबसे आगे

दक्षता के मामले में एप्पल के आईफोन 12 प्रो मैक्स (Apple iPhone 12 Pro Max) ने बाजी मारी है. डीएक्सओमार्क उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स के उपकरणों जैसे कैमरा, ऑडियो और डिस्पले गुणवत्ता के टेस्ट और स्कोर के लिए जानी जाती है.

IANS | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 10 May 2021, 03:53:40 PM
Samsung Galaxy M51

Samsung Galaxy M51 (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • सैमसंग गैलेक्सी एम 51 औसत उपयोग में 80 घंटे तक चलने के बाद रैंकिंग के शीर्ष पर
  • दक्षता के मामले में आईफोन 12 प्रो मैक्स (iPhone 12 Pro Max) ने बाजी मारी

पेरिस :

फ्रांस की हाई-टेक कंपनी डीएक्सओमार्क ने स्मार्टफोन की बैटरी के अनुभव के लिए एक नए स्कोर की घोषणा की है, जिसमें सोशल मीडिया, संचार और मल्टीमीडिया एप्लिकेशन सहित आम वास्तविक जीवन में उपयोग किए जाने वाले स्मार्टफोन की एक विस्तृत रेंज शामिल है. सैमसंग गैलेक्सी एम 51 (Samsung Galaxy M51) अपने समग्र प्रदर्शन के लिए शीर्ष रैंक वाले डिवाइस के रूप में उभरा है. औसत उपयोग में 80 घंटे तक चलने के बाद, वाइको यू 30 स्वायत्तता (ऑटोनॉमी) रैंकिंग के शीर्ष पर है. कंपनी एक बयान में घोषणा करते हुए कहा, ओप्पो के फाइंड एक्स 3 रेंज ने चार्जिंग के लिए रैंकिंग तालिका में शीर्ष स्थान हासिल किया है, जिसमें यूजर्स को अल्ट्रा शून्य से 80 प्रतिशत बैटरी तेजी से चार्ज करने की क्षमता है. 

यह भी पढ़ें: Microsoft ने Windows 10 को लेकर किया ये बड़ा फैसला, जानिए क्या होगा असर

वहीं दक्षता के मामले में एप्पल के आईफोन 12 प्रो मैक्स (Apple iPhone 12 Pro Max) ने बाजी मारी है. डीएक्सओमार्क उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स के उपकरणों जैसे कैमरा, ऑडियो और डिस्पले गुणवत्ता के टेस्ट और स्कोर के लिए जानी जाती है. कंपनी की ओर से हाल ही में बैटरी स्कोर के पहले सेट में, सभी मूल्य सेगमेंट के 17 फोन का परीक्षण किया गया था.

यह भी पढ़ें: Instagram के हेड ने Bug के कारण डिलीट हुई पोस्ट के लिए मांगी माफी

बैटरी इवैल्यूएशन डायरेक्टर ओलिवियर साइमन ने कहा कि उपभोक्ताओं के लिए बैटरी का प्रदर्शन महत्वपूर्ण है, लेकिन उनके पास यह समझने के लिए नगण्य जानकारी होती है कि कौन सा डिवाइस उनकी जरूरतों के हिसाब से सही रहेगा.

यह भी पढ़ें: परिवारों के लिए बेहतर असिस्टेंट फीचर्स शुरू कर रहा है Google

बैटरी प्रदर्शन हार्डवेयर कंपोनेंट्स और बिजली प्रबंधन सॉफ्टवेयर ऑप्टिमाइजेशन के विकल्प सहित कारकों के संयोजन पर निर्भर करता है. साइमन ने एक बयान में कहा, एंड-यूजर्स पर केंद्रित हमारे स्कोर का उपयोग के साथ हम उपभोक्ताओं को उनके खरीद निर्णयों में मार्गदर्शन करना चाहते हैं.

यह भी पढ़ें: Twitter के इस फीचर के जरिए एक दूसरे को भेज सकेंगे पैसे

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 10 May 2021, 03:53:40 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.