logo-image

अब Twitter भी वीडियो-शेयरिंग ऐप TikTok को खरीदने की तैयारी में

माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के बाद अब ट्विटर इंक (Twitter Inc) भी वीडियो-शेयरिंग ऐप TikTok को खरीदने के मूड में है. अमेरिकी शेयर बाज़ार Dow Jones की रिपोर्ट से यह जानकारी मिली है.

Updated on: 09 Aug 2020, 04:19 PM

नई दिल्ली:

माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के बाद अब ट्विटर इंक (Twitter Inc) भी वीडियो-शेयरिंग ऐप टिकटॉक (TikTok) को खरीदने के मूड में है. अमेरिकी शेयर बाज़ार Dow Jones की रिपोर्ट से यह जानकारी मिली है. Dow Jones की रिपोर्ट में कहा गया है कि ट्विटर ने टिकटॉक के साथ शुरुआती बातचीत की है. भारत में बैन होने के बाद चीनी वीडियो-शेयरिंग ऐप TikTok को अमेरिका ने भी बैन कर दिया है.

यह भी पढ़ें : माइक्रोसॉफ्ट ने माना, टिकटॉक के अमेरिकी शाखा के अधिग्रहण को लेकर चल रही है बातचीत

ट्विटर के लिए यह डील आसान नहीं होगी. जानकारों का कहना है कि 29 बिलियन डॉलर की कंपनी ट्विटर को ये डील क्रैक करने के लिए दूसरे निवेशकों के सहारे की जरूरत होगी. ट्विटर के सीईओ जैक डोरसी पहले भी शॉर्ट वीडियो ऐप ‘Vine App’ पेश कर चुके हैं, जिसे चार साल बाद ही 2016 में बंद करना पड़ा था.

इससे पहले माइक्रोसॉफ्ट और टिकटॉक के बीच डील को लेकर लगातार खबरें आ रही थीं. कहा जा रहा है कि माइक्रोसॉफ्ट टिकटॉक के पूरे ग्लोबल बिज़नेस को खरीदने की कोशिश में है. टिकटॉक इंडिया बिजनेस वैल्यू करीब 10 अरब डॉलर मानी जा रही है.

यह भी पढ़ें : चीन की गेमिंग इंडस्‍ट्री पर APPLE ने की स्‍ट्राइक, 30 हजार ऐप्‍स को लेकर की यह कार्रवाई

माइक्रोसॉफ्ट ने पिछले हफ्ते यह कहा था कि वह टिकटॉक की पैरंट कंपनी ByteDance के साथ इसके अमेरिका, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड बिज़नेस को खरीदने को लेकर बातचीत कर रही है.