logo-image

जल्द लॉन्च होगा LG का अनोखा लैपटॉप, कीबोर्ड-स्क्रीन को कर सकेंगे बड़ा-छोटा, जानिए पूरी Details

दक्षिण कोरियाई इलेक्ट्रॉनिक्स कम्पनी एलजी रोलेबल टीवी के बाद अब रोलेबल डिस्प्ले वाला लैपटॉप लॉन्च करने की तैयारी में है.

Updated on: 22 Nov 2020, 10:03 AM

नई दिल्ली:

दक्षिण कोरियाई इलेक्ट्रॉनिक्स कम्पनी एलजी रोलेबल टीवी के बाद अब रोलेबल डिस्प्ले वाला लैपटॉप लॉन्च करने की तैयारी में है. एलजी ने रोलेबल लैपटॉप के लिए पेटेंट कराया है. यानी इस लैपटॉप को रोलेबल यानी स्क्रीन मोड़कर छोटी-बड़ी कर सकेंगे. इतना ही नहीं एलजी के इस अपकमिंग रोलेबल लैपटॉप का कीबोर्ड भी रोल हो सकेगा यानी इसे बड़ा-छोटा किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: Realme ने भारत में जमाई धाक, फेस्टिव सीज़न में भारत में बेचे इतने स्मार्टफोन्स

एलजी के आने वाले रोलेबल लैपटॉप का स्क्रीन 17 इंच का होगा और इसे स्ट्रो अवे करने के लिए रोल किया जा सकता है. इसके डिस्प्ले को 13.3 इंच से 17 इंच के बीच के साइज में रोल किया जा सकता है. एलजी के अपकमिंग रोलेबल लैपटॉप की जो तस्वीर प्रकाशित की गई है उसके मुताबिक, इस लैपटॉप का कीबोर्ड और चटपैड फोल्ड हो सकते हैं और इससे ये होगा कि जब ये उपयोग में नहीं जाए जा रहे हैं तो ये कम स्पेस लेंगे.

इस लैपटॉप को लेकर अभी तक अधिक जानकारी नहीं मिली है और उम्मीद है कि आने वाले कुछ दिनों में और जानकारी उपलब्ध हो जाएगी. एलजी के इस लैपटॉप से वैसे लोगों को सहूलियत होगी, जो बड़ी स्क्रीन वाले लैपटॉप पर काम करना चाहते हैं. क्योंकि इसे जरूरत पड़ने पर मोड़कर छोटा-बड़ा किया जा सकता कर सकते हैं. यही नहीं, इसे साथ ले जाने में भी कोई दिक्कत नहीं होगी.

यह भी पढ़ें: 999 रुपये में घर ले आएं Xiaomi का Mi 33W फ़ास्ट चार्जर, जानें इसकी ख़ासियत

एलजी पिछले काफी समय से रोलेबल डिस्प्ले वाले लैपटॉप और स्मार्टफोन्स लाने की कोशिश में है. हालांकि एलजी रोलेबल प्रॉडक्ट्स के क्षेत्र में नया नहीं है. यह पहले ही रोलेबल टीवी लॉन्च कर चुका है. इस टीवी को अनफोल्ड करके कहीं भी ले जाया जा सकता है.