News Nation Logo

पेटेंट उल्लंघन मामले में TCL के खिलाफ LG को मिली जीत

जर्मनी के मैनहेम में स्थित एक जिला अदालत ने हाल ही में नवंबर, 2019 में दायर तीन एलटीई मानक आवश्यक पेटेंट में से एक में एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स के पक्ष में फैसला सुनाया है. दो अन्य मामलों में ट्रायल की प्रक्रिया की शुरुआत क्रमश: मार्च और मई में होगी.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 09 Mar 2021, 12:49:05 PM
पेटेंट उल्लंघन मामले में TCL के खिलाफ LG को मिली जीत

पेटेंट उल्लंघन मामले में TCL के खिलाफ LG को मिली जीत (Photo Credit: IANS )

highlights

  • तीन एलटीई मानक आवश्यक पेटेंट में से एक में एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स के पक्ष में फैसला सुनाया 
  • दो अन्य मामलों में ट्रायल की प्रक्रिया की शुरुआत क्रमश: मार्च और मई में होगी

सोल :

दक्षिण कोरियाई इलेक्ट्रॉनिक्स निर्माता कंपनी एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स (LG Electronics) ने मंगलवार को कहा है कि कंपनी ने चीनी इलेक्ट्रॉनिक्स निर्माता कंपनी टीसीएल के खिलाफ अपने सेल फोन से संबंधित तकनीकों की सुरक्षा के लिए दायर पेटेंट उल्लंघन मामले में जीत हासिल की है. जर्मनी के मैनहेम में स्थित एक जिला अदालत ने हाल ही में नवंबर, 2019 में दायर तीन एलटीई मानक आवश्यक पेटेंट में से एक में एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स के पक्ष में फैसला सुनाया है. दो अन्य मामलों में ट्रायल की प्रक्रिया की शुरुआत क्रमश: मार्च और मई में होगी. एलजी ने दावा किया है कि चीनी कंपनी टीसीएल ने उसके कुछ फीचर फोन और स्मार्टफोन से संबंधित तकनीकों का उल्लंघन किया. योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, इस नए फैसले के साथ कंपनी जर्मनी में एलजी के एलटीई मानक आवश्यक पेटेंट के साथ कार्यान्वित टीसीएल के हैंडसेट की बिक्री पर रोक लगाने का अनुरोध करेगी.

यह भी पढ़ें: फ्लिपकार्ट (Flipkart) पर Motorola 4K Android टीवी स्टिक लॉन्च

भारत में ओप्पो एफ19 सीरीज 21,490 रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च

स्मार्टफोन निमार्ता कंपनी ओप्पो ने सोमवार को अपने नवीनतम एफ 19 प्रो सीरीज स्मार्टफोन - एफ 19 प्रो प्लस 5जी और एफ19 प्रो को क्वाड रियर कैमरा के साथ भारतीय बाजार में लॉन्च किया। स्मार्टफोन में सुपर एएमओएलईडी डिस्प्ले भी दी गई है। ओप्पो एफ19 प्रो प्लस की कीमत 8 जीबी रैम प्लस 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट के साथ 25,990 रुपये से शुरू होती है। वहीं दूसरी तरफ, ओप्पो एफ19 प्रो में 8 जीबी रैम प्लस 128 जीबी स्टोरेज विकल्प है, जिसकी कीमत 21,490 रुपये है, जबकि 8 जीबी रैम प्लस 256 जीबी स्टोरेज मॉडल की कीमत 23,490 रुपये रखी गई है. ओप्पो मोबाइल्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य विपणन अधिकारी दमयंत सिंह खानोरिया ने अपने एक बयान में कहा, "एफ सीरीज की प्रत्येक जनरेशन के लॉन्च ने उपभोक्ताओं को वह चीज प्रदान की है, जो उन्होंने मिड-रेंज स्मार्टफोन से उम्मीद की है। एआई हाईलाइट पोट्र्रेट वीडियो, स्मार्ट 5जी, 50 वॉट फ्लैश चार्ज और हमारे ट्रेडमार्क सिस्टम परफॉर्मेंस ऑप्टिमाइजर के साथ ओप्पो एफ19 प्रो प्लस 5जी का उपयोग करने पर अति प्रसन्न हैं.

यह भी पढ़ें: WhatsApp ने कहा, यूजर्स ऐक्सेप्ट कर लें नई पॉलिसी, 15 मई है डेडलाइन

ओप्पो एफ19 प्रो प्लस में 6.4 इंच का फुल-एचडी प्लस (1,080एक्स2,400 पिक्सल) सुपर एएमओएलईडी डिस्प्ले 20: 9 आस्पेक्ट रेश्यो और 60 हॉट्र्ज रिफ्रेश रेट के साथ पेश किया गया है. डिवाइस में क्वाड रियर कैमरा सेटअप है, जो एफ/1.7 लेंस, 8 मेगापिक्सल वाइड-एंगल मैक्रो शूटर, 2 मेगापिक्सल पोट्र्रेट सेंसर और 2 मेगापिक्सल मैक्रो शूटर के साथ 48 मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर से लैस है. स्मार्टफोन में 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा सेंसर भी दिया गया है. ओप्पो एफ19 प्रो प्लस में 4,310 एमएएच की बैटरी है, जो 50 वॉट फ्लैश चार्ज फास्ट चार्जिग को सपोर्ट करती है. (इनपुट आईएएनएस)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 09 Mar 2021, 12:49:05 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.