News Nation Logo

गेम खेलने के शौकीन लोगों के लिए LG ने लॉन्च किया नया OLED टीवी, जानिए क्या है कीमत

एनवीआईडीआईए जी-एसवाईएनसी द्वारा संचालित, एलजी का ओएलईडी 48सीएक्स (LG OLED 48CX TV) बिना किसी टियरिंग और स्टरिंग के साथ सुपर रिस्पोसिव गेमिंग का अनुभव प्रदान करता है, जिससे उपयोगकर्ताओं को ऐसा लगता है कि एक्शन ठीक उनके सामने ही हो रहा है.

IANS | Updated on: 03 Mar 2021, 07:32:36 AM
LG OLED 48CX TV

LG OLED 48CX TV (Photo Credit: IANS )

highlights

  • LG ने 1,99,990 रुपये की कीमत का एक नया ओएलईडी 48सीएक्स टीवी लॉन्च किया
  • ओएलईडी 48सीएक्स बिना किसी टियरिंग और स्टरिंग के साथ सुपर रिस्पोसिव गेमिंग का अनुभव देता है

नई दिल्ली :

एलजी (LG) ने एक नया ओएलईडी 48सीएक्स टीवी (LG OLED 48CX TV) लॉन्च किया है, जिसकी कीमत भारत में 1,99,990 रुपये रखी गई है. इस टीवी में तेज गेमप्ले के साथ अविश्वसनीय रूप से सहज और शानदार गेमिंग अनुभव मिलने का दावा किया गया है. एनवीआईडीआईए जी-एसवाईएनसी द्वारा संचालित, एलजी का ओएलईडी 48सीएक्स बिना किसी टियरिंग और स्टरिंग के साथ सुपर रिस्पोसिव गेमिंग का अनुभव प्रदान करता है, जिससे उपयोगकर्ताओं को ऐसा लगता है कि एक्शन ठीक उनके सामने ही हो रहा है. एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया में होम एंटरटेनमेंट निदेशक हॉक ह्यून किम ने एक बयान में कहा कि जीवनशैली को बढ़ाने वाली नवीनतम तकनीक प्रदान करके हम अपने ग्राहकों के लिए सबसे शानदार अनुभव प्रदान करने के साथ ही हमारा मानना है कि यह नया लॉन्च गेमिंग, स्पोर्ट्स और सिनेमा के लिए नए बेंचमार्क स्थापित करने की दिशा में एक अग्रदूत होगा.

यह भी पढ़ें: 2023 में Apple फोल्डेबल iPhone कर सकता है लॉन्च

उन्होंने कहा कि हम इस बात को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त हैं कि हमारे ग्राहक इसे खूब पसंद करेंगे. इसमें एलजी का अल्फा 9 जेन 3 प्रोसेसर भी शामिल है, जिसका उद्देश्य एआई ध्वनिक ट्यूनिंग के माध्यम से पूरी तरह से संतुलित ध्वनि प्रभाव प्रदान करना है. नया एलजी टीवी एक स्पोर्ट्स अलर्ट फीचर के साथ आता है, जो उपयोगकर्ताओं को उनके पसंदीदा खेल समाचार और गेम अपडेट पर वास्तविक समय के साथ अलर्ट प्रदान करके एक सहज खेल देखने का अनुभव प्रदान करता है. 

टीवी में डॉल्बी विजन आईक्यू और एटमॉस भी है, जो कमरे में रोशनी के अनुसार उपयोगकर्ता के टीवी पर डॉल्बी विजन सामग्री को अनुकूलित करके समग्र अनुभव को बढ़ाता है. टीवी का आई कम्फर्ट डिस्प्ले डिजाइन यह सुनिश्चित करता है कि घंटो स्क्रीन को देखते हुए भी आंखों को कोई नुकसान न हो.

यह भी पढ़ें: Gionee ने लॉन्च किया बेहद सस्ता स्मार्टफोन, जानिए क्या है कीमत

ट्विटर ने भारत में एंड्रॉयड पर ऑडियो चैट टूल स्पेसेज का परीक्षण किया

आईओएस पर लोगों के एक छोटे समूह के साथ अपने ऑडियो चैट फीचर स्पेसेज के पहले परीक्षण के बाद, ट्विटर ने कहा कि अब वह भारत में एंड्रॉयड उपयोगकर्ताओं के लिए परीक्षण का विस्तार कर रहा है, ताकि उन्हें शामिल होने, सुनने और लाइव बोलने के साथ ही होस्ट-मॉडरेट ऑडियो बातचीत का मौका दिया जा सके. इस समय यह सुविधा कुछ चुनिंदा एंड्रॉयड उपयोगकर्ताओं के लिए प्रारंभिक पूर्वावलोकन (अर्ली प्रीव्यू) के रूप में उपलब्ध है, जो देश में ऐप के बीटा प्रोग्राम का हिस्सा हैं. सुविधा में उपयोगकर्ता एक 'स्पेस' बना सकते हैं, जिससे उनके फॉलोअर्स बातचीत में भाग लेने के लिए शामिल हो सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: पुरानी तस्वीरों में जीवन भर देता है नया AI उपकरण

ट्विटर पर कोई भी बातचीत सुन सकता है, हालांकि केवल मेजबान ही नियंत्रित कर सकता है कि इसमें कौन बोल सकता है. ट्विटर ने कहा कि वह सभी को जल्द ही एंड्रॉयड और आईओएस दोनों पर स्पेस बनाने और होस्ट करने की क्षमता देने के लिए काम कर रहा है. यह कदम ऐसे समय में आया है, जब केवल-आमंत्रित, ऑडियो-चैट एप क्लबहाउस सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं के बीच तेजी से लोकप्रियता हासिल कर रहा है. दिसंबर, 2020 में स्पेसेज के साथ बातचीत को जीवंत करने के लिए ट्विटर ने सबसे पहले नए तरीके का परीक्षण शुरू किया था.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 03 Mar 2021, 07:31:49 AM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.